अगरतला. विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने देश के उत्तर-पूर्वी राज्य त्रिपुरा में हुए नगर निकाय उपचुनाव में भी अपनी बादशाहत साबित कर दी है. शुक्रवार को घोषित हुए चुनाव परिणामों में पार्टी को एकतरफा जीत हासिल हुई है. भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने इसके लिए प्रदेश के नेताओं को बधाई दी है, साथ ही त्रिपुरा की जनता को धन्यवाद दिया है. सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने त्रिपुरा के विभिन्न नगर निकाय व अगरतला नगर निगम की खाली सीटों पर हुए उपचुनाव में शुक्रवार को बड़ी जीत हासिल की. भाजपा को 67 सीटों में से 66 पर जीत हासिल हुई. इन सीटों के लिए गुरुवार को मतदान हुए थे. मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के नेता पबित्र कर ने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा त्रिपुरा में लोकतंत्र की हत्या और पूरी तरह से हास्यास्पद नगर निकाय चुनाव के खिलाफ शनिवार को एक रैली आयोजित की जाएगी.

त्रिपुरा राज्य निर्वाचन आयोग (टीएसईसी) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि भाजपा के उम्मीदवारों ने चुनाव में 67 सीटों में से 66 पर जीत हासिल की और पार्टी पहले ही 91 सीटों पर निर्विरोध निर्वाचित हो चुकी थी. अधिकारी ने मीडिया से कहा, “पानिसागर नगर पंचायत की एकमात्र सीट विपक्षी माकपा के पक्ष में गई है.” माकपा के राज्य सचिव गौतम दास ने मीडिया से कहा कि धमकी, हिंसक हमले व रोक की वजह से उनके उम्मीदवार ज्यादातर सीटों पर नामांकन जमा नहीं कर सके, जिससे भाजपा उम्मीदवार बिना लड़ाई के निर्विरोध जीत गए. उन्होंने कहा, “जिन जगहों पर हमारे उम्मीदवारों ने नामांकन जमा किया था, भाजपा व उनके गुंडों ने उन पर, उनके घरों व संपत्तियों पर हमले किए, जबकि पुलिस व राज्य निर्वाचन अयोग मूकदर्शक बने रहे.”

इधर, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने त्रिपुरा के निकाय चुनावों के परिणाम में बेहतरीन प्रदर्शन करने को लेकर राज्य के सीएम बिप्लव देव और डिप्टी सीएम जिष्णु देववर्मा को शुभकामनाएं दी हैं. अमित शाह ने चुनाव परिणामों की घोषणा के बाद अपने टि्वटर हैंडल पर पोस्ट किया. शाह ने अपने पोस्ट में कहा, ‘सीएम बिप्लव देव, डिप्टी सीएम जिष्णु देववर्मा और भाजपा के सभी कार्यकर्ताओं को त्रिपुरा में हुए नगर निकाय चुनावों में शानदार जीत के लिए बधाई. मैं त्रिपुरा के निवासियों को भी इस जीत के लिए धन्यवाद देता हूं, क्योंकि उन्होंने भाजपा के प्रति अपना विश्वास बनाए रखा. पीएम नरेंद्र मोदी के विकास की राजनीति वाली विचारधारा के प्रति त्रिपुरावासियों के समर्थन के लिए धन्यवाद.’

(इनपुट – एजेंसी)