Twitter-Facebook News Update:  माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter Latest Update) कथित तौर पर फेसबुक (Facebook Update News) जैसे ट्वीट रिएक्शन व्यू पर काम कर रहा है, जिसमें कुछ नए इमोजी भी शामिल हैं. शोधकर्ता जेन मनचुन वोंग के अनुसार लाइक बटन के साथ ही ट्विटर अब चीयर और हम्म के अलावा निराशा और खुशी (हाहा) जताने वाली प्रतिक्रियाओं पर भी काम कर रहा है. 9to5Mac रिपोर्ट में बताया गया कि यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि प्लेटफॉर्म इस फीचर को कब जारी करेगा और इसे कैसे लागू किया जाएगा.Also Read - Google News: गूगल भारत में अपना दूसरा क्लाउड क्षेत्र लॉन्च करने के लिए तैयार

रिपोर्ट में कहा गया है कि नए फीचर को लेकर तमाम चिंताओं में से एक यह है कि इन प्रतिक्रियाओं का उपयोग प्लेटफॉर्म पर नफरत फैलाने के लिए किया जा सकता है. जबकि अभी तक ट्विटर पर केवल एक ट्वीट को रीट्वीट करना और पसंद करना ही संभव है. वर्तमान में केवल हम्म और हाहा प्रतिक्रियाओं में एक उचित इमोजी है. चीयर और सैड में लाइक बटन के समान जेनेरिक हार्ट इमोजी हैं. जैसा कि वोंग द्वारा बताया गया है है कि कुछ हफ्ते पहले ट्विटर ने इस सुविधा पर काम करना शुरू कर दिया था. Also Read - UP News: यूपी के कानपुर में दलित युवक को बुरी तरह पीटा, प्रेम प्रंसग से जुड़ा है मामला; वीडियो वायरल

हाल ही में ट्विटर ने अपने ब्लू बैज सत्यापन कार्यक्रम को इसके लॉन्च के एक सप्ताह के भीतर ही यह कहते हुए रोक दिया था कि वह अब सत्यापन अनुरोधों (वेरिफिकेशन रिक्वेस्ट) को लेकर प्रक्रिया में है. Also Read - 4 साल की बच्ची पहन रही थी Smartwatch और अचानक हो गया विस्फोट!

ट्विटर ने पिछले हफ्ते अपनी नई सत्यापन आवेदन प्रक्रिया को छह श्रेणियों के साथ शुरू किया और माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर यूजर्स को ब्लू बैज अर्जित करने में मदद करने के लिए वैश्विक स्तर पर सार्वजनिक अनुप्रयोगों की समीक्षा की. ट्विटर ने पहले 2017 में सत्यापन के तरीके को इस साल फिर से लॉन्च करने से पहले निलंबित कर दिया था.

कंपनी ने सत्यापन कार्यक्रम (वेरिफिकेशन प्रोग्राम) को छह श्रेणियों के साथ फिर से शुरू किया है, जिसमें सरकार, कंपनियां, ब्रांड और संगठन, समाचार संगठन और पत्रकार, मनोरंजन, खेल और गेमिंग, एक्टिविस्ट, आयोजक और अन्य प्रभावशाली व्यक्ति शामिल हैं. (IANS)