नई दिल्ली: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के ट्विटर अकाउंट की डीपी में लगी तस्वीर गुरुवार की रात कुछ समय के लिए गायब हो गई. पता चला कि ट्विटर ने किसी के कॉपीराइट क्लेम करने पर तस्वीर हटाने की कार्रवाई की. हालांकि, ट्विटर के इस एक्शन पर सोशल मीडिया पर सवाल उठने लगे तो कुछ समय पर ट्विटर ने वही तस्वीर फिर से लगा दी. ट्विटर के इस एक्शन पर सोशल मीडिया पर सवाल उठे कि आखिर गृहमंत्री की उनकी ही तस्वीर पर कौन क्लेम कर सकता है? Also Read - Hyderabad बना सियासी जंग का अखाड़ा, BJP अध्‍यक्ष नड्डा का कल रोड शो, शाह- योगी भी संभालेंगे मोर्चा

गृहमंत्री अमित शाह की प्रोफाइल फोटो हटाने के मामले पर अब ट्विटर की ओर से सफाई भी पेश की गई है. ट्विटर के प्रवक्ता की ओर से जारी बयान में कहा गया है- ‘एक अनजाने समस्या के कारण, हमने अपनी वैश्विक कॉपीराइट नीतियों के तहत इस अकाउंट को अस्थायी रूप से बंद कर दिया था. लेकिन, हमने निर्णय में सुधार किया और अब यह अकाउंट पूरी तरह से काम कर रहा है.’ Also Read - हैदराबाद Local Body Election में उतरे भाजपा के दिग्गज नेता, शाह, योगी और नड्डा ढहा पाएंगे ओवैसी का किला?

दरअसल, गुरुवार की रात गृहमंत्री अमित शाह की ट्विटर डीपी पर तस्वीर की जगह एक संदेश दिखाई देने लगा- ‘मीडिया नॉट डिस्प्लेड’. ट्विटर ने इस संदेश में बताया कि किसी के कॉपीराइट होल्डर के क्लेम करने पर यह तस्वीर हटाई गई है. हालांकि, कुछ समय बाद ट्विटर ने तस्वीर फिर से लगा दी.

गृहमंत्री अमित शाह सोशल मीडिया पर काफी लोकप्रिय हैं. ट्विटर पर सर्वाधिक फॉलोवर्स के मामले में वह देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद दूसरे नंबर के नेता हैं. उनके 23.6 मिलियन फॉलोवर्स हैं. गृहमंत्री अमित शाह 296 लोगों को फॉलो करते हैं.