नई दिल्ली: सोशल नेटवर्किंग साइट टि्वटर पर मौजूद लोगों ने मंगलवार को संपन्न हुए चुनाव परिणामों को लेकर जमकर ताने और व्यंग्य किए और हंसने हंसाने का खूब अवसर दिया. ऐसे ही कुछ तानों में कहा गया है, ‘पप्पू पास हो गया’ और ‘भाजपा को मिला तीन तलाक’. इन टि्वटर यूजर्स ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी नहीं बक्शा. योगी ने भी इन चुनावों में अपनी पार्टी भाजपा के लिए खूब रैलियां की थीं. इनमें से एक में योगी पर वक्रोक्तिपूर्ण ढंग से कहा गया है कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सलाह दे रहे हैं कि उन्हें ‘हार’ का नाम बदल कर ‘जीत’ कर देना चाहिये.Also Read - उप चुनाव वाले क्षेत्रों से लगे इलाकों में राजनीतिक गतिविधि नहीं करें पार्टियां: निर्वाचन आयोग

Also Read - सुना है कि बीजेपी अपने 150 MLA के टिकट काटने जा रही... हमने 300 सीटों को पार कर लिया: अखिलेश यादव

6Also Read - UP कांग्रेस के चुनाव प्रचार अभियान का चेहरा होंगी प्रियंका गांधी, सपा, बसपा पिछड़ीं: पीएल पुनिया

5

4

3

Election Commission of India ने बताया, अबकी बार क्‍यों देरी से आए परिणाम

ऐसे ही एक और व्यंग्य में कहा गया है कि योगी को भाजपा का नाम बदल कर ‘कांग्रेस’ कर देना चाहिये. बता दें कि योगी शासन ने बीते दिनों जगहों के नाम बदले हैं और उन्होंने अपने हैदराबाद दौरे में कहा था कि वह इस शहर का नाम भी बदल देंगे. एक अन्य संदेश में योगी के सिर पर हार का ठीकरा फोड़ते हुए कहा गया है, उन्होंने भगवान हनुमान को ‘जाति प्रमाणपत्र’ जारी किया और उन्होंने ठीक मंगलवार को हनुमान जी ने अपना जवाब उन्हें दे दिया. हिंदू समुदाय में मंगलवार को भगवान हनुमान का दिन माना जाता है. चुनाव परिणाम मंगलवार को घोषित किए गए थे.

अखिलेश यादव ने लिखा- ‘अबकी बार, धो दी सरकार’

मशहूर लेखिका शोभा डे ने इस दौरान लिखा कि ‘न केवल पप्पू पास हो गया बल्कि उसने अब पीएचडी भी ले ली. उम्मीद की जानी चाहिये वे अपनी पढ़ाई पूरी करेंगे और भटकेंगे नहीं. भारत उन्हें 2019 के चुनावों में पास होते देखना चाहता है. गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर मौजूद दक्षिणपंथी खेमा कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी को अक्सर ‘पप्पू’ कहकर उनका मजाक उड़ाता है जबकि कुछ भाजपा नेता उन्हें इस नाम से ही संबोधित करने से नहीं चूकते. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी टि्वटर पर भाजपा के एक नारे की तर्ज पर लिखा, ‘अबकी बार, धो दी सरकार’. गौरतलब है कि साल 2014 में भाजपा ने नारा दिया था ‘अबकी बार मोदी सरकार’. (इनपुट एजेंसी)