बेंगलुरु:  बेंगलुरू के येलहांका एयरबेस के पास मंगलवार को दो सूर्य किरण विमान रिहर्सल के दौरान दुर्घटना का शिकार हो गए. दोनों विमान एयर शो एरो इंडिया 2019 के लिए अभ्यास कर रहे थे, जो बुधवार से शुरू होने वाला है. इस वीडियो में प्‍लेन आसमान से गिरते हुए नजर आ रहे हैं और पल भर में जमीन धमाके के साथ जमीन पर गिरते ही प्‍लेन शोलों में तब्‍दील हो जाते हैं. एशिया के प्रमुख पांच दिवसीय एअर शो – एअरो इंडिया के शुरू होने से एक दिन पहले ही यह हादसा हुआ है.

दोनों विमानाोंं के गिरते ही धरती पर गिरते ही चारो आग ही आग नजर आती है. धूं- धूं कर जलते हुए प्‍लेन का ये भयंकर नजारा और इसी बीच धुएं के गुबार से पायलट निकलते हुए दिखाई दे दिए. कुछ लोग इन्‍हें देखकर इनकी मदद के लिए आगे आते हैं.

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, “सूर्य किरण एरोबेटिक डिस्प्ले टीम के दो हॉक एयरक्राफ्ट सुबह पूर्वान्ह 11.50 बजे येलहांका एयरबेस के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गए.” पुलिस ने बताया कि दुर्घटना में एक आम नागरिक भी घायल हो गया. रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण से घटना के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ”मुझे इसकी (घटना) जानकारी है.” हालांकि, उन्होंने इसके बारे में विस्तार से नहीं बताया.

कर्नाटक के पुलिस महानिदेशक और दमकल व आपातकालीन सेवाओं के प्रमुख एम.एन. रेड्डी ने ट्वीट कर कहा, “येलहांका में बीच हवा में विमान दुर्घटना. भारतीय वायु सेना के एक पायलट की मौत की आशंका है. दो घायल हैं, लेकिन खतरे से बाहर हैं.” एयरबेस के एक अधिकारी ने इससे पहले बताया, ”दुर्घटना के तुरंत बाद दो पायलटों को विमान से सुरक्षित निकाल लिया गया.”