नई दिल्ली: पाकिस्तानी रेंजर्स ने जम्मू-कश्मीर में एलओसी पर सीजफायर का उल्लंघन किया. गुरुवार रात से जारी इस फायरिंग और गोलीबारी में शुक्रवार सुबह बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया और 4  स्थानीय  नागरिकों की मौत हो गई. पाकिस्तानी रेंजर्स ने फायरिंग में रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया. पाकिस्तानी रेंजर्स की गोलाबारी में दो स्थानीय नागरिकों की मौत आरएस पुरा सेक्टर और दो की मौत अरनिया सेक्टर में हुई है.  पाक द्वारा संघर्ष विराम के उल्लंघन में आरएस पुरा सेक्टर में शहीद बीएसएफ जवान सीताराम उपाध्याय की पत्नी ने भारत सरकार सीजफायर के फैसले पर सवाल उठाए हैं.केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा रमजान के दौरान संघर्षविराम के ऐलान के बाद यह बीएसएफ जवान  पर हमला हुुुआ है. लश्कर-ए-तैयबा ने केंद्र सरकार द्वारा घोषित संघर्षविराम को नकार दिया है. Also Read - Jammu and Kashmir: Pakistan Rangers violated the ceasefire

पाकिस्तानी रेंजर्स फायरिंग में आरएस पुरा सेक्टर में जहां बीएसएफ का एक जवान सीताराम उपाध्याय शहीद हो गया, वहीं घायल दो लोगों ने दम तोड़ दिया गए. वहींं अरनिया सेक्टर  में दो स्थानीय नागरिकों की मौत हो गई.  पाक सेना की लगातार फायरिंग को देखते हुए ही स्थानीय प्रशासन ने लोगों की सुरक्षा संबंधी दिशा-निर्देश जारी किए हैं. बता दें कि इस साल जनवरी में भी आरएस पुरा सेक्टर में पाकिस्तानी सेना के लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन करने के कई मामलों को देखते हुए कई रिहायशी इलाके खाली कराए गए थे.

शहीद की पत्नी सरकार के फैसले पर उठाए सवाल
पाक द्वारा संघर्ष विराम के उल्लंघन में आरएस पुरा सेक्टर में शहीद बीएसएफ जवान सीताराम उपाध्याय की पत्नी ने भारत सरकार के रमजान के दौरान सीजफायर रखने के फैसले पर सवाल उठाए हैं. जवान की पत्नी ने कहा, ”भारत सरकार ने सुरक्षा बलों से रमजान के दौरान ऑपरेशन शुरू नहीं करने के लिए कहा, लेकिन मेरा  पति  पाकिस्तान की गोलीबारी में मारा गया है. मुआवजे की पेशकश करके क्या होगा? यह मेरे पति को वापस नहीं लाएगा.” 

LoC पर पाक फायरिंग अब भी जारी, झारखंड का है शहीद
LoC पर पाकिस्तानी सेना की फायरिंग में बीएसएफ शहीद जवान झारखंड का रहने वाला है. बीएसएफ जवान सीताराम उपाध्याय के 2 छोटे बच्चे हैं. इनमें 3 साल की एक बेटी और 1 साल का बेटा है. LoC पर पाकिस्तानी सेना की ओर से बीती रात से की जा रही गोलीबारी अब भी जारी है. भारतीय सुरक्षा बल पाकिस्तानी फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं.

सेना के गश्ती दल पर आतंकवादी हमला
जम्मू एवं कश्मीर के बांदीपोरा जिले में शुक्रवार को आतंकवादियों ने सेना के एक गश्ती दल पर हमला किया. हालाकि, इस हमले में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. सेना सूत्रों के मुताबिक, आतंकवादियों ने हाजिन क्षेत्र में सेना के गश्ती दल पर हमला किया. इसके बाद दोनों ओर से गोलीबारी शुरू की गई, जिस बीच आतंकवादी बचकर भाग निकलने में कामयाब रहे. आर्मी ने कहा, हमारी तरफ से कोई हताहत नहीं हुआ क्षेत्र को चारों ओर से घेर लिया गया है. (इनपुट: एजेंसी)