नई दिल्ली। कथित रिश्वत और भ्रष्टाचार मामले में सीबीआई जांच का सामना कर रहे पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम गुरुवार को लंदन के लिए रवाना हो गए. एयरपोर्ट के सूत्रों ने बताया कि कांग्रेसी नेता कार्ति अपने एक मित्र के साथ लंदन रवाना हो गए. Also Read - पी. चिदंबरम ने सरकार से पूछा- किसानों के अनाज की MSP कैसे सुनिश्चित होगी, क्या कोई जादू होगा?

कार्ति के पिता और यूपीए सरकार में मंत्री रहे पी. चिदंबरम ने इसे पूर्व निर्धारित यात्रा बताया. चिदंबरम ने कहा कि कार्ति पहले की योजना के अनुसार यात्रा कर रहे हैं. वह कुछ समय में लौट आएंगे. उनकी यात्रा पर कोई प्रतिबंध नहीं है. Also Read - सरकार पर बरसे चिदंबरम, कहा- 'भारत ऐसा अनूठा संसदीय लोकतंत्र है जहां सवाल करने की अनुमति नहीं'

सीबीआई ने मंगलवार को चार शहरों में कार्ति के घरों और कार्यालयों में इन आरोपों की जांच के सिलसिले में छापेमारी की थी कि उन्हें टैक्स जांच से बचाने में मदद के लिए इंद्राणी और पीटर मुखर्जी के मालिकाना मीडिया फर्म से धन प्राप्त हुआ था.

सीबीआई ने पी चिदंबरम और उनके बेटे के कुल 16 ठिकानों पर छापेमारी की थी. सीबीआई का यह छापेमारी सोमवार को कार्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के बाद की गई थी.

भाषा से इनपुट के साथ