महाराष्ट्र. मल्टीप्लेयर मोबाइल गेम PUBG खेलने के दौरान हिंगोली जिले में दो युवकों की मौत हो गई. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गेम खेलने के दौरान युवक चलती ट्रेन की चपेट में आ गए और मौके पर ही उनकी मौत हो गई. मृतकों की पहचान नागेश गोरे (24), स्वप्निल अन्नापूर्णे (22) के रूप में हुई है.

रिपोर्ट के मुताबिक, नागेश और स्वप्निल रेल के पटरियों के किनारे PUBG खेल रहे थे. इसी दौरान हैदराबाद-अजमेर ट्रेन वहां से गुजर रही थी. दोनों गेम में इतना बिजी थे कि कब ट्रेन आ गई उन्हें पता ही नहीं चला. इसी दौरान दोनों युवक ट्रेन की चपेट में आ गए और उनकी मौत हो गई. इसके बाद क्षेत्रीय लोगों ने पुलिस को मामले की जानकारी दी. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

दक्षिण कोरियाई गेम
बता दें कि दक्षिण कोरियाई ऑरिजन खेल PUBG की इस समय ऑनलाइन काफी डिमांड है. देश-दुनिया में यूथ इसे खूब खेल रहे हैं. बताया जाता है कि जल्द ही इसकी लत लग जाती है और खेलने वाले में हिंसक प्रवृत्ति आ जाती है. ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं. जिसके बाद ये हिदायत दी जा रही है कि लोग इस गेम से दूरी बनाकर रहें.

गुजरात में हई है कार्रवाई
PUBG को देखते हुए गुजरात के राजकोट में इसे खेलने वाले 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद उन्हें जमानत पर रिहा किया गया. राज्य में कई दिशा-निर्देशों के साथ PUBG को बैन किया गया है. दिशा-निर्देशों में कहा गया है कि PUBG बैन का नोटिफिकेशन सिर्फ कागज पर नहीं रहेगा.