श्रीनगरः जम्मू एवं कश्मीर के शोपियां जिले के जैनपोरा में जारी मुठभेड़ में दो आंतकवादी मारे गए हैं. सेना ने बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी. सेना ने कहा कि मंगलवार शाम शुरू होने के बाद मुठभेड़ रात के वक्त रुक गई थी और बुधवार सुबह फिर से इलाके में गोलीबारी शुरू हुई. Also Read - पाकिस्तान में हालात बिगड़े, 3 बजे तक के लिए बंद किए गए सभी सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म

सेना ने जारी बयान में कहा, “मेलाहुरा (शोपियां) में एक और आतंकवादी मारा गया (मारे गए आतंकियों की कुल संख्या दो हो गई है). ज्वाइंट ऑपरेशन जारी है.” ऐसा कहा जा रहा है कि मुठभेड़ में एक अन्य तीसरा आतंकवादी भी मारा गया है लेकिन उसके शव को सुरक्षाकर्मी अभी अपने कब्जे में नहीं ले पाए हैं. Also Read - पाकिस्तान ने कपास के आयात पर सीमा शुल्क पर दी छूट

पुलिस ने एक बयान में कहा, “मेलाहुरा शोपियां ने जारी ऑपेशन रात भर भी चलता रहा. दो आतंकी मारे गए हैं, जिनके शव को बरामद कर लिया गया है. तीसरे की तलाश जारी है.”

पास के क्षेत्र में आतंकवादियों के एक समूह की उपस्थिति के बारे में मिली एक गुप्त सूचना के आधार पर मंगलवार को सुरक्षा बलों ने इलाके की घेरा बंदी की. पास पहुंचने पर छिपे हुए आतंकवादियों ने गोलीबारी की, जिसके बाद से मुठभेड़ शुरू हो गई.

पिछले कई दिनों से इस बात की आशंका जताई जा रही है  कि सीमा पार से कोरोनावायरस के खतरे और लॉकडाउन का फायदा उठाकर  आतंकी घाटी में घुसने का प्रयास कर सकत हैं. जम्मू कश्मीर डीजीपी दिलबाग सिंह ने भी इस मामले में सेना का अलर्ट किया गया है. बताया जा रहा है कि सीमा पार से कुछ कोरोना वायरस से संक्रमित आतंकियों को घुसपैठ  कराने की कोशिश हो सकती है.