कोलकाताः पश्चिम बंगाल के नीलरतन सरकार मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल की दो नर्सिंग छात्राओं को पिल्लों की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. नर्सेस एंड नर्सिंग छात्रों के एक छात्रावास के सामने से प्लास्टिक के थैलों में 16 पिल्लों के अवशेष पाए जाने के मामले में पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार किया है. दो पिल्लों को मारने का एक वीडियो वायरल होने के बाद इन दोनों को गिरफ्तार किया गया है. इन दोनों छात्रों ने इस मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है.

सोमवार को दर्ज कराई गई प्राथमिकी के आधार पर कार्य करते हुए पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कुछ छात्रों और सुरक्षा गार्डों से घंटों पूछताछ की थी. एंटली पुलिस थाने के प्रभारी सुप्रियो पाल ने कहा कि दो नर्सिंग छात्रों ने इस अपराध में अपनी संलिपत्ता स्वीकारी है और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है. सोमवार को सियालदह नील रतन सरकार मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (एनआरएस) के नर्सेस एंड नर्सिंग छात्रों के एक छात्रावास के सामने प्लास्टिक के थैलों में 16 पिल्लों के अवशेष पाए गए थे. प्राथमिक रिपोर्ट से पता चला है कि पिल्लों को पीट-पीट कर मारा गया है.

एनआरएस अस्पताल के अधिकारियों ने इस मामले में आतंरिक जांच के आदेश दिए थे. उनका कहना है कि गिरफ्तार किए गए लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. एंटली पुलिस थाने के बाहर विभिन्न गैर सरकारी संगठनों के पशु प्रेमियों का प्रदर्शन चल रहा है. उनमें से कुछ ने एक पुलिसकर्मी को घायल कर दिया और बाहर पार्क किए गए वाहनों को क्षति पहुंचाई. वहीं रविवार को यहां निकट में एक कु्त्ता भी नाजुक अवस्था में मिला, जिसे एक पशु प्रेमी ने इलाज के लिए भेजा.