श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में रविवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए. पुलिस के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी. उसने बताया कि दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में, जैनापोरा के रेब्बान इलाके में सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर घेरा डाला और खोज अभियान चलाया. उन्होंने बताया कि खोज अभियान के दौरान ही, आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की. सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में दो आतंकवादी मारे गए.प्रवक्ता ने बताया कि दोनों आतंकवादियों के शव मुठभेड़ स्थल पर मिले. उनकी पहचान के प्रयास जारी हैं. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल से हथियार, गोला बारूद तथा अन्य सामग्री मिली है. पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है.

बता दें कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में सेना का मुखबिर होने के नाम पर एक नागरिक की हत्या के दो दिन बाद आतंकियों ने शनिवार को शोपियां में 19 साल के शख्स का अपहरण कर उसकी भी जान ले ली. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने शनिवार को शोपियां जिले में आतंक की जघन्य घटना में एक नागरिक की हत्या कर दी. दिन में सैदपुरा इलाके में उनका अपहरण कर लिया गया था.

उन्होंने बताया कि दक्षिण कश्मीर के इस जिले में हरमाईं गांव के एक बगीचे से शव मिला जिसका गला कटा हुआ था.मृतक की पहचान पड़ोसी कुलगाम जिले के मंझगाम निवासी हुजैफ अशरफ (19) के तौर पर की गयी है. हुजैफ के शव को उसके परिवार को सौंप दिया गया है.’पुलिस ने बताया कि आतंकियों ने सफानगरी क्षेत्र के निवासी नदीम मंजूर का गुरुवार की रात अपहरण करने के बाद हत्या कर दी थी.