श्रीनगर| जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया है. जिन आतंकियों को मारा गया है उनके नाम वसीम शाह और हाफिज निसार है. दोनों ही आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैय्यबा से जुड़े थे. बता दें कि सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच अब भी मुठभेड़ जारी है. भारतीय सुरक्षा बलों ने 3 आतंकवादियों को घेर लिया है और बताया जा रहा है की दोनों ओर से गोलीबारी चल रही है.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने पुलवामा के लित्तर इलाके मे आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद आज सुबह एक अभियान चलाया. उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोली चलाई जिस पर सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की.

 

ज्ञात हो कि बुधवार को भी सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी जिसमें लश्कर-ए-तैय्यबा के दो आतंकवादियों को मार गिराया था. इस एनकाउंटर में वायुसेना के दो गरुड़ कमांडो भी शहीद हो गए थे. सेना के एक अधिकारी के अनुसार उन्हें आतंकियों की मौजूदगी की खबर मिली थी जिसके बाद सुरक्षाबलों ने बांदीपुरा जिले के हाजिन इलाके को घेर लिया और तलाशी अभियान चलाया.

इस बीच, आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी कर दी और फिर मुठभेड़ शुरू हो गई. सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया. सुरक्षा बालों के इस ऑपरेशन में 2 गरुड़ कमांडो शहीद हो गए. गरुड़ कमांडो प्रशिक्षण एवं अनुभव के लिए अभियान का हिस्सा थे.

मारे गए आतंकी लश्कर ए तैयबा से जुड़े थे. उनकी पहचान अली उर्फ अबू माज और नसरुल्ला मीर के रूप में हुई है. माज पाकिस्तानी आतंकी था और मीर स्थानीय आतंकी था.