लंदन: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन पर बुधवार को ब्रिटेन के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को बधाई दी. दोनों नेताओं ने बातचीत में व्यापार सुरक्षा, रक्षा और जलवायु परिवर्तन जैसे मुद्दों पर साथ काम करने का संकल्प दोहराया.

 


पिछले सप्ताह चुनाव में जॉनसन की कंजर्वेटिव पार्टी में बड़ी जीत मिली. डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री जॉनसन ने भारत के प्रधानमंत्री मोदी से फोन पर बातचीत की. मोदी ने आम चुनाव के नतीजे को लेकर उन्हें बधाई दी. प्रवक्ता के अनुसार दोनों नेताओं ने व्यापार, सुरक्षा और रक्षा तथा जलवायु परिवर्तन जैसे मुद्दों पर साथ मिलकर काम करने का संकल्प दोहराया.

मोदी ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री जॉनसन को दी जीत की बधाई
बता दें कि बीते दिनों ब्रिटेन के आम चुनाव में बहुमत हासिल करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ब्रिटिश समकक्ष बोरिस जॉनसन को बधाई दी थी. मोदी ने ट्वीट किया था कि प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को उनकी प्रचंड बहुमत के साथ हुई वापसी के लिए बहुत-बहुत बधाई. मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं और भारत-ब्रिटेन संबंधों के लिए साथ मिलकर काम करने के लिए तत्पर हूं. ब्रिटेन की सत्तारूढ़ कंजर्वेटिव पार्टी ने शुक्रवार को आयोजित आम चुनाव में समग्र बहुमत हासिल किया, जबकि विपक्षी लेबर पार्टी के लिए यह 1935 के बाद सबसे खराब चुनावी परिणाम रहा.