श्रीनगरः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 12 जून को अनंतनाग आतंकवादी हमले में शहीद हुए जम्मू-कश्मीर पुलिस के निरीक्षक अरशद अहमद खान के परिवार से बृहस्पतिवार को मुलाकात की. शाह सुरक्षा के कड़े इंतजामों के बीच शहर के बल गार्डन इलाके में परिवार से मिलने पहुंचे. गृह मंत्री के दौरे के लिए इलाके की घेराबंदी कर दी गई थी.

इस आतंकवादी हमले में 37 साल के खान घायल हो गए थे जिन्हें बाद में विशेष उपचार के लिए दिल्ली लाया गया था. हालांकि अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी. खान के परिवार में उनकी पत्नी और एक साल एवं चार साल के दो बेटे हैं.

बता दें कि इस आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के पांच जवान शहीद हो गए थे. जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी ने अर्द्धसैनिक बल के गश्ती दल पर हमला कर दिया था. अनंतनाग में सदर पुलिस थाने के थाना प्रभारी खान हमले के तुरंत बाद घटनास्थल पर पहुंचे थे. अधिकारियों ने बताया था कि वह जैसे ही अपने बुलेटप्रूफ वाहन से अपनी सर्विस राइफल के साथ बाहर निकले आतंकवादियों ने उन पर अंधाधुंध गोलियां बरसा दीं. इनमें से एक गोली उनकी सर्विस राइफल से टकरा कर उन्हें जा लगी. उन्होंने बताया था कि इस स्थिति में भी खान आतंकवादी पर गोलियां बरसाते रहे और बाद में निढाल होकर गिर पड़े.

(इनपुट-भाषा)