पटना: राजस्थान विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान बजरंगबली (हनुमान) की जाति को लेकर उठा विवाद अभी भी थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस बीच केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने मंगलवार को विरोधियों पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘अब हमारे आराध्य हनुमान को मुस्लिम भी स्वीकारने लगे हैं. अपने बयानों से चर्चा में रहने वाले सिंह ने ट्वीट किया, ‘प्रभु राम भक्त हनुमान किसी विवाद के विषय नहीं हैं. आज सभी जात-पात-धर्म के लोगों की जुबान पर हनुमान हैं.’

हनुमान को दलित बताने के बयान पर हो रहा हंगामा, योगी बोले- छोटी सोच के लोग ही कर रहे बवाल

बिहार के नवादा से भाजपा सांसद सिंह ने आगे अपना तर्क देते हुए लिखा, ‘हमारे आराध्य हनुमान को मुस्लिम भी स्वीकारने लगे हैं, इस तरह वो खुद को श्रीराम के वंशज मानने लगे हैं. इस शुभ संकेत का मतलब है कि हनुमान जी के साथ प्रभु राम भी अयोध्या आने वाले हैं.

बजरंगबली पर सियासत, पहले दलित फिर मुसलमान अब हनुमान को बताया जाट

उल्लेखनीय है कि कई दलों और संगठनों के नेता हनुमान को लेकर विभिन्न जातियां बता चुके हैं. उत्तर प्रदेश के भाजपा विधायक बुक्कल नवाब ने हनुमान को मुसलमान बताया है. विवाद तब शुरू हुआ था जब यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कुछ दिन पहले हनुमान को दलित वंचित बता दिया था. इसके बाद किसी ने जाट तो किसी ने हनुमान को मुस्लिम बताया. यूपी के खेल मंत्री चेतन चौहान ने हनुमान को खिलाड़ी बता दिया था.