नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने शुक्रवार को डॉक्टरों से हड़ताल खत्म करने की अपील की. उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से उनके प्रदेश में डॉक्टरों के खिलाफ अल्टीमेटम वापस लेने का आग्रह किया. उनके अल्टीमेटम के कारण देशभर में डॉक्टर हड़ताल पर चले गए. स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट के जरिए कहा, “मुझे काफी दुख है कि पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों पर अत्याचार के विरोध में पूरे देश के डॉक्टरों को हड़ताल करनी पड़ी. मैं ममता बनर्जी से अपील करता हूं कि वह चिकित्सा समुदाय के दिए अपना अल्टीमेटम वापस लें और इसे प्रतिष्ठा का मुद्दा न बनाएं.”

डॉक्टरों से समाज के हित में हड़ताल समाप्त करने के की अपील करते हुए हर्षवर्धन ने कहा कि वह पूरे देश के अस्पतालों में उनके लिए सुरक्षित माहौल सुनिश्चित करने के लिए सभी संभव कदम उठाएंगे. उन्होंने कहा, “मैं सभी राज्यों को, जहां ऐसी घटनाएं हुई हैं, पत्र लिखूंगा और डॉक्टरों के लिए सुरक्षित काम करने दशाएं सुनिश्चित करूंगा.”

सीताराम येचुरी का हमला, कहा- डाक्टरों की समस्या का राजनीतिकरण कर रही हैं ममता बनर्जी

एम्स, सफदरजंग अस्पताल, डॉ. राम मनोहर लोहिया अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन, युनाइटेड रेजिडेंट एंड डॉक्टर्स एसोसिशन ऑफ इंडिया (यूआरडीए) और फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (एफओआरडीए) के प्रतिनिधिमंडल से मिलने के बाद उन्होंने यह बात कही. डॉक्टरों के इन संगठनों ने उनको पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों के साथ हुई हिंसा को लेकर एक ज्ञापन दिया. पश्चिम बंगाल की घटना पर गहरा दुख जाहिर करते हुए हर्षवर्धन ने कहा, “मैं डॉक्टरों के साथ हुए बुरे व्यवहार और उन पर हमले की कड़ी निंदा करता हूं. मैं इस संबंध में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री से बात करूंगा.”