DelhiViolence: राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में सीएए के विरोधियों की हिंसा में  उत्‍तर पूर्वी दिल्‍ली में सोमवार को हुई हिंसा में शहीद हेड कॉन्‍स्‍टेबल रत्‍तन लाल को आज मंगलवार को दिल्‍ली के उप राज्‍यपाल अनिल बैजल, केंद्रीय गृह राज्‍यमंत्री नित्‍यानंद राय, दिल्‍ली पुलिस कमिश्‍नर के अमूल्‍य पटनायक ने श्रद्धांजलि अर्पित की है. Also Read - Delhi Violence: PFI का दिल्ली प्रमुख परवेज व सचिव इलियास गिरफ्तार, कोर्ट ने 7 दिन की हिरासत में भेजा

दिल्‍ली पुलिस के शहीद हेड कॉन्‍स्‍टेबल रत्‍तन लाल की wreath-laying ceremony में उन्‍हें सम्‍मान के भाव-भीनी विदाई दी गई. Also Read - दिल्ली हिंसा में किसी के साथ नहीं होगा पक्षपात, आरोपी को पाताल से भी ढूंढ कर लाएंगे: अमित शाह

बता दें कि सीएए को लेकर प्रदर्शन के दौरान पुलिस कर्मियों पर किए गए पथराव में रतन लाल घायल हो गए थे. उन्होंने बताया कि लाल मूल रूप से राजस्थान के सीकर के रहने वाले थे और 1998 में दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल के पद पर भर्ती हुए थे. उनके परिवार में पत्नी, दो बेटियां और एक बेटा है.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लाल के निधन पर दुख जताया और राष्ट्रीय राजधानी में शांति का आह्वान किया. उन्होंने एक ट्वीट में कहा था, ”पुलिस हेड कोंस्टेबल की मौत बेहद दुःखदायी है. वो भी हम सब में से एक थे. कृपया हिंसा त्याग दीजिए. इस से किसी का फायदा नहीं. शांति से ही सभी समस्याओं का हल निकलेगा.”

उत्तर पूर्वी दिल्ली में फिर हिंसा
उत्तर पूर्वी दिल्ली के कुछ इलाकों में तीसरे दिन मंगलवार को भी हिंसा की घटनाएं सामने आ रहीं हैं. भजनपुरा चौक के पास दो गुटों के बीच पथराव हुआ है. वहीं, गोकुलपुरी में दो दमकल वाहनों को क्षति पहुंचाई गई, मौजपुर में एक बाइक आग के हवाले कर दी गई है. मंगलवार को गृह मंत्री अमित शाह द्वारा बुलाई गई बैठक में दिल्ली में सभी इलाकों में शांति समितियां फिर से शुरू करने का निर्णय लिया गया है.

गोकुलपुरी में दो दमकल वाहनों को नुकसान, मौजपुर में बाइक आग के हवाले
उत्तर पूर्वी दिल्ली के गोकुलपुरी में दंगाइयों ने दो दमकल वाहनों को क्षति पहुंचाई. अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने
मंगलवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि उत्तर पूर्वी दिल्ली के कुछ इलाकों में हिंसा जारी है. उन्होंने बताया कि नारे
लगाती भीड़ ने मौजपुर में एक बाइक को भी आग के हवाले कर दिया है.