नई दिल्ली। एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सफाई को लेकर देशभर में स्वच्छता अभियान की शुरुआत की तो दूसरी तरफ उनकी ही सरकार के केंद्रीय मंत्री इसकी धज्जियां उड़ा रहे हैं. दरअसल, कृषि मंत्री राधामोहन सिंह की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है. इसमें वे खुले में पेशाब करते दिखाई दे रहे हैं.

ट्विटर और फेसबुक पर ये तस्वीर खूब शेयर की जा रही है. इसके अलावा यूजर्स मंत्रीजी का जमकर मजाक भी उड़ा रहे हैं. तस्वीर देखकर ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि राधामोहन सिंह ने अपने काफिले को रुकवाया और फिर सड़क किनारे एक दीवार पर पेशाब करने लगे.

हालांकि तस्वीर किस जगह और कब की है ये अभी साफ नहीं हो पाया है. इन तस्वीरों में मंत्री जी के साथ उनकी कार और सुरक्षा गार्ड भी दिखाई दे रहा है. इंडिया.कॉम की इस तस्वीर की पुष्टि नहीं करता है.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2 अक्टूबर, 2014 को स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत की थी. इस  स्वच्छता अभियान का नारा था- ‘एक कदम  स्वच्छता की ओर.’ इस अभियान का जोर-शोर से प्रचार किया गया. देश के हर गांव में शौचालय बनाया जा रहा है. सरकार कई गांवों के खुले में शौच मुक्त होने की बात कह रही है. मगर, राधामोहन सिंह की खुले में पेशाब करने वाली यह तस्वीर कुछ और ही बयां कर रही है.