रविवार को केन्द्रीय पर्यटन राज्य मंत्री डॉक्टर महेश शर्मा ने एक बड़ा बयान देते हुए विवाद खड़ा कर दिया। जी हाँ उन्होंने आगरा में मीडिया से बात करते हुए कहा कि भारत आने वाले टूरिस्ट को यह सलाह दी जा रही है कि वे यहां स्कर्ट और छोटे कपड़े ना पहने। इसके साथ ही साथ उन्होंने टूरिस्ट से ये अपील की वे रात में अकेले घुमने से बचे। उन्होंने कहा कि विदेशी महिला टूरिस्ट को अपनी सुरक्षा के लिए छोटे कपड़े पहनने से बचना चाहिए।

भारतीय संस्कृति पश्चिमी संस्कृति से बिल्कुल अलग है। विदेशीयों को भारतीय संस्कृति के अनुसार ही ड्रेस पहनना चाहिए। उन्होंने कहा कि हम टूरिस्ट को वेलकम किट दे रहे हैं जिसमें ये सब इंस्ट्रक्शन दिए गए हैं। लेकिन शर्मा ने ये भी कहा कि वो ये नहीं बता रहा हैं कि टूरिस्ट को क्या करना चाहिए और क्या नहीं। ये भी पढ़ें: मणिपुर: फीस जमा नहीं करने पर छात्र को पीटकर मार डाला

उन्होंने आगे कहा कि भारत में कई प्रसिद्ध मंदिर है जहां विदेशी टूरिस्ट जाते हैं उन्हें धार्मिक स्थल की गरिमा को ध्यान में रख कर ड्रेस पहनना चाहिए। आपको बता दें कि इससे पहले भी मनोज शर्मा ने विवादित बयान दिया था जिसमें उन्होंने कहा था कि रात में लड़कियों को घूमना नहीं चाहिए। ये भारतीय संस्कृति का हिस्सा नहीं है। लेकिन एक बार फिर उन्होंने विवादित बयान देकर अपने लिए मुसीबत खड़ा कर लिया है।