संयुक्त राष्ट्र. संयुक्त राष्ट्र के प्रमुख एंतोनियो गुतारेस भारत और पाकिस्तान के बीच स्थिति पर ‘‘बहुत करीबी’’ नजर रखे हुए हैं. उन्होंने दोनों देशों की सरकारों से ‘अधिकतम संयम’ बरतने को कहा है ताकि यह सुनिश्चित हो कि स्थिति और नहीं बिगड़े. संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने ये टिप्पणी ऐसे समय की जब भारतीय वायुसेना ने मंगलवार तड़के पाकिस्तान के भीतर आतंकी प्रशिक्षण शिविर पर हवाई हमले किये.

हवाई हमलों पर महासचिव की टिप्पणियों के बारे में पूछे जाने पर, संयुक्त राष्ट्र प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने कहा, वह जाहिर तौर पर स्थिति पर बहुत करीबी नजर रखे हुए हैं. उन्होंने भारत और पाकिस्तान सरकारों से अधिकतम संयम बरतने के लिए अति आवश्यक अपील दोहराई है ताकि यह सुनिश्चित हो कि स्थिति और नहीं बिगड़े.

कुछ क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति रुकी
दूसरी तरफ श्रीनगर स्थित 15वीं कोर छावनी के कुछ क्षेत्रों की बिजली की आपूर्ति मंगलवार रात एहतियात के तौर पर बंद कर दी गई. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि छावनी के कुछ इलाके जबरवां पहाड़ी पर स्थित हैं और इस क्षेत्र की बिजली की आपूर्ति इस आशंका में बंद कर दी गई कि पाकिस्तान के भीतर आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के सबसे बड़े शिविर पर भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों द्वारा तड़के किये गए हवाई हमलों के जवाब में पाकिस्तान की ओर से कार्रवाई की जा सकती है. सुरक्षा एजेंसियों ने कहा कि इस बीच पाकिस्तान ने अपने कब्जे वाले पूरे कश्मीर क्षेत्र में इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी है.