Unlock 1.0 In Delhi Rules: दिल्ली में अनलॉक 1.0 में सैलून-नाई की दुकानें खोलने की इजाजत दे दी गई है. बाजार भी अब ऑड-ईवन नहीं बल्कि पूरे खुलेंगे. प्रदेश के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कई नियमों की घोषणा की है.Also Read - दिल्ली में एक करोड़ से अधिक टीके की खुराक दी गई: CM अरविंद केजरीवाल

गौरतलब है कि केंद्र सरकार द्वारा लॉकडाउन के पांचवे चरण की घोषणा कर दी गई है. जिसके तहत आम जिंदगी को पुन: धीरे-धीरे पटरी पर लाने की तैयारी है. इसके तहत दिल्ली में अब नाई की दुकानों को खोलने की अनुमति प्रदान कर दी गई है गई है. Also Read - Delhi Corona Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना से किसी मरीज की नहीं गई जान, 51 नए मामले आए सामने

Also Read - Delhi Corona Update: दिल्ली में अब कोरोना के 573 एक्टिव मरीज, बीते 24 घंटे में 67 नए मामले और 3 की मौत

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सभी दुकानें खुलेंगी और यहां कोई ऑड-ईवन नियम लागू नहीं होगा.

दिल्ली में मोटरसाइकिल पर दो लोगों को बैठने की अनुमति दे दी गई है और कार में भी सिर्फ दो सवारियों की सवारी से जुड़ा नियम भी समाप्त कर दिया गया है.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज मीडिया को संबोधित करते हुए ये भी कहा है कि हम दिल्ली की सभी सीमाओं को 1 हफ्ते को सील कर रहे हैं. इस बीच सभी जरूरतमंद लोगों व सामानों को सीमाओं से लेकर आने-जानें की इजाजत दी जाएगी.

वहीं, अनलॉक -1 के पहले दिन बड़ी संख्या में बाहर निकले दिल्ली-गुरुग्राम और दिल्ली-नोएडा सीमा पर सोमवार को वाहनों का भारी आवागमन देखा गया. सीमा पर तैनात पुलिस ने लोगों के पास व पहचान पत्रों की जांच की, जिसके चलते एक किलोमीटर तक वाहनों की लंबी कतारें देखने को मिली.
(एजेंसी से इनपुट)