Unlock 1.0 In Delhi Rules: दिल्ली में अनलॉक 1.0 में सैलून-नाई की दुकानें खोलने की इजाजत दे दी गई है. बाजार भी अब ऑड-ईवन नहीं बल्कि पूरे खुलेंगे. प्रदेश के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कई नियमों की घोषणा की है. Also Read - दिल्ली: कोरोना संक्रमित 1 लाख पार, मृतकों की संख्या 3 हज़ार से ऊपर, केजरीवाल बोले- फ़िक्र न करें लोग

गौरतलब है कि केंद्र सरकार द्वारा लॉकडाउन के पांचवे चरण की घोषणा कर दी गई है. जिसके तहत आम जिंदगी को पुन: धीरे-धीरे पटरी पर लाने की तैयारी है. इसके तहत दिल्ली में अब नाई की दुकानों को खोलने की अनुमति प्रदान कर दी गई है गई है. Also Read - एलएनजेपी, राजीव गांधी अस्पतालों में आईसीयू बेड की संख्या बढ़ायी गई: अरविंद केजरीवाल

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सभी दुकानें खुलेंगी और यहां कोई ऑड-ईवन नियम लागू नहीं होगा.

दिल्ली में मोटरसाइकिल पर दो लोगों को बैठने की अनुमति दे दी गई है और कार में भी सिर्फ दो सवारियों की सवारी से जुड़ा नियम भी समाप्त कर दिया गया है.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज मीडिया को संबोधित करते हुए ये भी कहा है कि हम दिल्ली की सभी सीमाओं को 1 हफ्ते को सील कर रहे हैं. इस बीच सभी जरूरतमंद लोगों व सामानों को सीमाओं से लेकर आने-जानें की इजाजत दी जाएगी.

वहीं, अनलॉक -1 के पहले दिन बड़ी संख्या में बाहर निकले दिल्ली-गुरुग्राम और दिल्ली-नोएडा सीमा पर सोमवार को वाहनों का भारी आवागमन देखा गया. सीमा पर तैनात पुलिस ने लोगों के पास व पहचान पत्रों की जांच की, जिसके चलते एक किलोमीटर तक वाहनों की लंबी कतारें देखने को मिली.
(एजेंसी से इनपुट)