गोरखपुर. यूपी के गोरखपुर से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक 26 साल की अविवाहित प्रेग्नेंट युवती ने यूट्यूब देखकर घर पर ही बच्चे की डिलिवरी की कोशिश की. लेकिन, इस बीच महिला और बच्चा दोनों की मौत हो गई. घटना की जानकारी पड़ोसियों को तब हुई जब उसके कमरे से खून बहते हुए बाहर निकला.

कैंटोमेंट पुलिस स्टेशन के बिलंदपुर एरिया में युवती एक किराए के मकान में रहती थी. पुलिस उपाधिक्षक के मुताबिक, घटना को देखकर ऐसा लगता है कि चूंकि युवती अविवाहित थी. ऐसे में समाज के डर से उसने घर पर ही डिलिवरी का प्रयास किया. इस दौरान ही उसकी मौत और बच्चे की मौत हो गई.

इस तरह पड़ोसियों को हुई जानकारी
पुलिस के मुताबिक, पड़ोसियों ने खून देखकर सबसे पहले मकान मालिक को घटना की सूचना दी. इसके बाद मकान मालिक रवि उपाध्याय ने दरवाजा तोड़ा तो पाया कि महिला और उसका नवजात बच्चा मृत पड़े हैं. इसके बाद उन्होंने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी, जिसके बाद दोनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया.

यूट्यूब पर देख रही थी वीडियो
उसके स्मार्ट फोन से जानकारी मिली की वह यू ट्यूब पर ‘किस तरह बच्चे को खुद ही जन्म दिया जाए’ सर्च करके देख रही थी. इसके साथ ही वह डिलिवरी की दूसरी सेफ प्रक्रिया को भी यूट्यूब पर सर्च कर रही थी. महिला के शव के पास से एक कैची, एक ब्लेड और कुछ धागे मिले हैं.

अविवाहित थी महिला
पुलिस के मुताबिक, महिला के रिश्तेदार बहराइच के रहने वाले हैं. महिला ने चार दिन पहले ही घर किराये पर लिया था. उसके रिश्तेदारों को मामले की जानकारी दी जा चुकी है. उन्होंने ये बताया है कि वह अविवाहित थी. मकान मालिक के मुताबिक, महिला चार दिन पहले ही उनके पास रुम के लिए आई थी. इस दौरान उसने बताया था कि उसकी मां डिलिवरी प्रॉसेस के लिए घर से आने वाली है. आधार कार्ड से उसकी डिटेल जानकारी लेने के बाद ही उन्होंने उसे कमरा किराए पर दिया था.