लखनऊ: सड़क हादसे में बुरी तरह घायल हुई उन्नाव की दुष्कर्म पीड़ता की हालत लगातार नाजुक बनी हुई है. किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज(केजीएमसी) द्वारा मंगलवार शाम जारी बुलेटिन में कहा गया है कि पीड़िता को गंभीर चोटें आई हैं और उसकी स्थिति नाजुक है. वह अभी भी वेंटीलेटर पर है. मेडिकल बुलेटिन के अनुसार, पीड़िता का ब्लड प्रेशर गिर रहा है. दुर्घटना की वजह से फेफड़ों में भी चोटें आई हैं. साथ ही दाहिने कॉलर की हड्डी भी टूटी है. वहीं, पीड़िता का हाल जानने पहुंचे पूर्व सीएम सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पीड़िता को एक करोड़ रुपए मुआवजे के तौर पर देने की मांग की है. उन्होंने कहा कि इतना सब कुछ जो हुआ, उसके लिए बीजेपी सरकार जिम्मेदार है.

उन्नाव रेप पीड़िता के साथ सड़क हादसा: बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज

केजीएमयू ट्रामा सेंटर के प्रवक्ता डॉ. संदीप तिवारी ने बताया, “अभी भी पीड़िता की हालत कल जैसी ही बनी हुई है. उसकी हालत में अभी कोई सुधार नहीं आया है. पीड़िता को वेंटीलेटर पर रखा गया है. विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम उसकी सेहत पर नजर बनाए हुए है. फ्रैक्चर, ब्लीडिंग से पीड़िता की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है. फेफड़ों में ब्लीडिंग की वजह से भी स्थिति गंभीर है.” इस बीच, लखनऊ के जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा भी पीड़िता का हालचाल जानने ट्रामा सेंटर पहुंचे. उन्होंने पत्रकारों से कहा, “पीड़िता के बेहतर इलाज के लिए केजीएमयू में विशेषज्ञ डॉक्टरों का पैनल लगा हुआ है. यहां के आलावा बाहर से भी विशेष डॉक्टरों की टीम पीड़िता को देख रही हैं.” डीएम ने कहा कि बेहतर इलाज के लिए पीजीआई और एम्स के भी सम्पर्क में भी हैं, और जरूरत पड़ी तो पीड़िता को एयरलिफ्ट करके बेहतर इलाज मुहैया कराया जाएगा.

उन्नाव रेप पीड़िता के साथ ‘हादसे’ पर अखिलेश ने सरकार से पूछा- एक बेटी की क्यों उजड़ी दुनिया, ऐसे होगा न्याय?

पीड़िता का हाल जानने अस्पताल पहुंचे पूर्व सीएम सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा, “अब तो पीड़ित परिवार को एक करोड़ रुपये का मुआवजा दिया जाना चाहिए. पीड़ित परिवार की सभी मांगें मानी जाएं. भाजपा वाले जो कहेंगे पुलिस वही करेगी, इसलिए सिटिंग जज के अधीन कमेटी बनाकर पूरे मामले की जांच कराई जाए. केजीएमयू के डॉक्टर अच्छे हैं. यहां बेहतर इलाज मिलेगा.” इस दौरान उन्होंने भाजपा पर जमकर निशाना साधा और कहा कि पीड़िता और उसके परिवार की इस दशा के लिए भाजपा सरकार जिम्मेदार है. अखिलेश यादव ने कहा कि उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता का सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल होना दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय है.

रेप पीड़िता के एक्सीडेंट पर कुमार विश्वास का ट्वीट, ‘वरना देश पर गर्व तो दूर यहां जीना भी दूभर होगा’

उन्होंने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, “सरकार कानून व्यवस्था में सुधार का दावा कर रही है, लेकिन अपराध बढ़ते ही जा रहे हैं. पीड़िता के पिता को मार दिया गया. उसके चाचा को जेल में डाल दिया गया, लेकिन सरकार विधायक पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है. इन सबके लिए भाजपा सरकार जिम्मेदार है.” सपा प्रमुख ने कहा कि भाजपा नेताओं के निर्देश पर उसके पिता को पुलिस ने पीटा था, खुद को जलाने के प्रयास के बाद एफआईआर दर्ज हुई थी. यह स्वाभाविक है कि जनता अब सरकार और भाजपा विधायक पर सवाल उठा रही है. अखिलेश यादव ने कहा, “सोनभद्र वाली घटना में सरकार कह रही है नेहरू जी पीछे थे और अब कह रही है समाजवादी पार्टी का ट्रक था. ट्रक के मालिक को सपा नेता का बता रहे हैं. उप्र के जेलों का हाल सब जानते हैं, कैसे-कैसे वीडियो वायरल हो रहे हैं. अब तो जेल से ही अपराध संचालित हो रहा है. बाहर छोटे लोगों को मारकर पुलिस अपनी पीठ ठोक रही है.”

सड़क हादसे के बाद बेहद खराब है उन्नाव रेप पीड़िता की हालत, पैर फ्रैक्चर, सिर में हैं गहरी चोटें