कानपुर: उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सपा से अलग होकर हाल में समाजवादी सेक्युलर मोर्चा गठित करने वाले शिवपाल सिंह यादव को अपनी पार्टी का भाजपा में विलय करने की पेशकश की है. उन्‍होंने यह भी स्‍पष्‍ट किया है कि भाजपा उनकी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव नहीं लड़ सकती.

मौर्य ने बुधवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि शिवपाल चाहें तो अपने मोर्चे का भाजपा में विलय कर सकते हैं. उनका स्वागत है, मगर फिलवक्त भाजपा के पास किसी दल के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की गुंजाइश नहीं है.

शिवपाल का दावा, मुलायम को दिया है सेक्‍युलर मोर्चा से चुनाव लड़ने का ऑफर

अनुसूचित जाति/जनजाति उत्पीड़न अधिनियम में बदलाव को लेकर सवर्णों में उभरी नाराजगी के बारे में पूछे जाने पर उप मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार इस कानून का दुरुपयोग नहीं होने देगी.

मुलायम के ‘झटके’ से निराश नहीं हैं शिवपाल, लेकिन पोस्‍टर से हट गई नेताजी की तस्‍वीरें

बता दें कि समाजवादी पार्टी में अहमियत और कोई जिम्‍मेदारी नहीं मिलने से निराश शिवपाल सिंह यादव ने समाजवादी सेक्‍युलर मोर्चे का गठन किया है. उन्‍होंने प्रदेश में सक्रिय 40 छोटे दलों के साथ चुनाव लड़ने की उन्‍होंने योजना बनाई है. उन्‍होंने दावा किया है कि पूर्व मुख्‍यमंत्री मुलायम सिंह यादव का उन्‍हें आशीर्वाद हासिल है. शिवपाल ने मुलायम को अपने मोर्चे से चुनाव लड़ने का ऑफर भी दिया है.