इटावा: कई दशक बीतने के बाद फिल्म शोले का असर अब तक सामने आ जाता है. बसंती (हेमामालिनी) से शादी के लिए वीरू (धर्मेंद्र) पानी की टंकी पर चढ़ सुसाइड करने की बात कहता है. ये सीन और डायलॉग आज भी लोगों के बीच मशहूर है. कुल इसी तरह एक पत्नी पानी की टंकी पर चढ़ गई. पति से परेशान पत्नी ने पानी की टंकी से चीख-चीख कर बताया कि पति उसे किस तरह से परेशान करता है और उसे खर्च के रुपए नहीं देता है. काफी कोशिश के बाद करीब चार घंटे में पुलिस ने महिला को नीचे उतार पाया. इस दौरान सुसाइड के डर से पुलिस के भी पसीने छूट गए.

चार घंटे तक चला हाईवोल्टेज ड्रामा
मामला इटावा के बसरेहर इलाके का है. यहां एक महिला पानी की टंकी पर चढ़ गई. महिला को देख नीचे लोगों की भीड़ लग गई. सूचना पर पुलिस भी पहुंच गई. भीड़ लगने के बाद महिला ने चीख-चीख कर जो कहा, उससे लोगों को शोले फिल्म की याद ताज़ा हो गई. लोगों ने चिल्लाकर पूछा कि क्या परेशानी है. इस पर महिला ने कहा कि वह पति से परेशान है. उसके दो बच्चे हैं, लेकिन पति खर्च को रुपए नहीं देता है. उससे मारपीट करता है. ससुराल वाले भी मदद नहीं करते.

नीचे पुलिस और पति दे रहे थे आश्वासन
महिला पानी की टंकी पर ऊपर थी और भीड़ व पुलिस के बीच पति व बच्चे नीचे खड़े थे. उन्हें डर था कि वह कहीं टंकी से कूद न जाए. पति भी बार-बार चीखकर समझा रहा था कि नीचे उतर आओ. ससुर ने भी समझाया. इसके बाद करीब चार घंटे के हाईवोल्टेज ड्रामे के बाद महिला नीचे उतर आई. पुलिस ने बताया कि ये एक पारिवारिक मामला है. दोनों पक्षों के साथ बिठाकर बात की जाएगी और महिला की परेसानी का समाधान किया जाएगा.