नई दिल्ली: अक्सर होता है कि आप ऑनलाइन खाना मंगाते हैं. अगर खाने के टेस्ट में कुछ गड़बड़ लगती है या क्वालिटी बेहद खराब होती है तो इसकी शिकायत भी करते हैं. इसके लिए मेल करते हैं. साइट पर फीडबैक देते हैं या फिर सीधे फ़ूड सर्विस कंपनी को कॉल ही कर देते हैं. पिज़्ज़ा का टेस्ट खराब लगने पर ऐसा ही कॉल आईआईटी मुंबई के एक स्टूडेंट ने किया, लेकिन ऐसा करना उसे महंगा पड़ गया. स्टूडेंट के खाते से 27 हजार रुपए निकाल लिए गए. ये उस शख्स ने किया जिसने खुद को फ़ूड सर्विस कंपनी का कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव बताया था.

इस तरह हुई धोखाधड़ी
मामला मुंबई आईआईटी का ही है. यहां आईआईटी परिसर में रहने वाले स्टूडेंट सीचा वाजपेयी ने फ़ूड डिलीवरी करने वाली एक कंपनी से पिज़्ज़ा मंगवाया. 27 अक्टूबर की शाम करीब आठ-नौ बजे उन्हें पिज़्ज़ा डिलीवर भी कर दिया. सीचा को पिज़्ज़ा खाने में बिलकुल अच्छा नहीं लगा. पिज़्ज़ा की क्वालिटी खराब थी. इसकी शिकायत करने के लिए उन्होंने एप पर ही फीडबैक दिया. कोई उत्तर नहीं मिलने पर मेल किया, फिर भी कोई रेस्पॉन्स नहीं मिला.

देसी टॉनिक है गुड़, खाने से सर्दी रहेगी दूर, बढ़ेगा खून, 7 बेमिसाल फायदे…

रुपए रिफंड करने के नाम पर दिया बड़ा झटका
सीचा ने कोई रेस्पॉन्स नहीं मिलने पर गूगल पर फूड सर्विस को कॉल किया, लेकिन नंबर नहीं लगा. इसके कुछ देर बाद ही एक दूसरे नंबर से कॉल आया. शख्स ने खुद फ़ूड सर्विस कंपनी का कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव बताया. शख्स ने कहा कि आपकी शिकायत सुन ली गई है और रुपए रिफंड हो जाएंगे. उसने सीचा से डिटेल मांगी. सीचा ने अपनी यूपीआई से जुड़ी डिटेल शेयर कर दी. एक कोड आया, तो भी सीचा ने उसे बता दिया. इसके कुछ ही पलों में सीचा के खाते से 27 हजार रुपए कट गए.

पुलिस से की शिकायत
सीचा ने फिर से कांटेक्ट करने की कोशिश की तो नंबर ऑफ जाने लगा. इसके बाद सीचा ने पूरी घटना की पुलिस से शिकायत की है. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. इसकी जांच की जा रही है.

अपने पार्टनर के साथ खुलेआम इंटिमेट होती है टीवी की ‘शगुन’, रोमांस में भूल जाती हैं दुनिया