अहमदाबाद: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अहमदाबाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से 22 किलोमीटर लंबे रोड शो की शुरुआत की. इस दौरान साबरमती आश्रम पहुंचने तक ट्रंप और मोदी अलग-अलग वाहनों में नजर आए. साबरमती आश्रम में पहुंचे अमेरिकी प्रेसिडेंट डोनाल्‍ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ने गांधी जी चरखा चलाया. Also Read - Coronavirus: शरद पवार ने PM से उठाया जमात का मुद्दा, बोले- खास समुदाय को दोष देना ठीक नहीं

अहमदाबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट से आरंभ हुए रोड शो के तहत अमेरिकी राष्ट्रपति और उनकी पत्नी का काफिला आगे बढ़ा. ट्रंप कपल राष्ट्रपिता महात्मा गांधी से जुड़े महत्वपूर्ण स्थल साबरमती आश्रम पहुंचे. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पहले ही साबरमती आश्रम पहुंच गए थे. Also Read - केंद्र सरकार पर कांग्रेस का आरोप, डर कर बदला दवा देने का फैसला, 1971 में इंदिरा गांधी ने दिया था करारा जवाब

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया सोमवार को भारत आने के बाद साबरमती आश्रम पहुंचे और वहां चरखा चलाया. साबरमती आश्रम पहुंचने पर प्रधानमंत्री मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति और उनकी पत्नी को आश्रम का भ्रमण कराया. Also Read - पीएम मोदी को पसंद आई बॉलीवुड शार्ट फिल्म 'फैमिली', लोगों से कहा जरूर देखें, बहुत बड़ा मैसेज छिपा है

ट्रंप ने आश्रम में आगंतुक पुस्तिका में लिखा, ”मेरे महान मित्र प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, इस शानदार यात्रा के लिए आपको धन्यवाद.” अमेरिकी राष्ट्रपति को आश्रम में महात्मा गांधी और आत्मनिर्भरता में चरखा के महत्व के बारे में बताया गया. इस आश्रम में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान अपने जीवन के 13 साल बिताए थे.

यूएस प्रेसिडेंट ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया को ले कर एयर फोर्स वन विमान सरदार वल्लभ भाई पटेल एयरपोर्ट पर पूर्वाह्न 11 बज कर 37 मिनट पर उतरा. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का स्वागत करने के लिए सुबह अहमदाबाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पहुंच गए थे.

साबरमती आश्रम के बाद दोनों नेता नवनिर्मित मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम जाएंगे, जहां आयोजित ‘नमस्ते ट्रंप’ समारोह में करीब एक लाख लोगों के शामिल होने की संभावना है.

ट्रंप और मोदी ने हवाई अड्डे से रोड शो की शुरुआत की थी. अहमदाबाद नगर निगम ने ट्रंप के इस रोड शो को यादगार बनाने में कोई कमी नहीं छोड़ी है. अहमदाबाद नगर निगम ने इसे इंडिया रोड शो नाम दिया है.

देश के विभिन्न नर्तक समूहों और गायकों की प्रस्तुतियों के साथ यह रोड शो 22 किलोमीटर का होगा. एयरपोर्ट से इंदिरा पुल होकर मोटेरा स्टेडियम जाने तक मार्ग में करीब 50 मंच बनाए गए हैं. अधिकारियों ने बताया कि रोड शो के दौरान सड़कों के किनारे कम से कम एक लाख लोगों के खड़े होने की उम्मीद है.