US President Donald Trump India Visit (नई दिल्ली): अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) इस महीने के अंत में दो दिवसीय यात्रा पर भारत आएंगे. अमेरिका के राष्ट्रपति बनने के बाद अपनी पहली भारत यात्रा पर ट्रम्प बेहद उत्साहित नज़र आ रहे हैं. ट्रम्प ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की तारीफ़ करते हुए कहा कि पीएम मोदी उनके ख़ास दोस्त हैं और वह एक सज्जन व्यक्ति भी है. अपने इस भारत यात्रा के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि ‘मोदी ने बताया हमे वहां लाखों की संख्या में लोग मिलेंगे. एयरपोर्ट से स्टेडियम तक के रास्ते में ही 5-7 मिलियन लोग होंगे हमारे लिए”.

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव स्‍टेफनी ग्रिशम ने बताया कि ट्रम्प की पत्नी मेलानिया ट्रम्प भी उनके साथ भारत आएंगी. वे 24 और 25 फरवरी की इस दो दिवसीय यात्रा के दौरान नई दिल्ली और अहमदाबाद जाएंगे.

ग्रिशम ने बताया कि सप्ताहांत में फोन पर हुई बातचीत में ट्रम्प और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सहमति जताई कि यह यात्रा भारत-अमेरिका रणनीतिक साझेदारी को और सुदृढ़ करेगी तथा अमेरिकी-भारतीय लोगों के बीच मजबूत एवं स्थायी संबंधों को रेखांकित करेगी. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा भी 2010 और 2015 में भारत यात्रा पर आ चुके हैं.