बहराइच: उत्तर प्रदेश के बहराइच के हरवा टांड़ गांव में रमजान के दौरान हुई इफ्तार पार्टी में जहरीला खाना खाने से 175 लोग बीमार हो गए. बीमार लोगों को इलाज के लिए हुजूरपुर सीएचसी में भर्ती कराया गया है. सभी की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. आसपास स्वास्थ्य केंद्रों के चिकित्सक और चिकित्साकर्मी भी चिरैयाटांड़ सीएचसी भेजे गए. घटना की सूचना पर डीएम एसपी ने सीएचसी का दौरा कर बीमारों का हाल जाना. Also Read - UP News: भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर का दावा- काफिले पर हुई गोलीबारी, पुलिस ने किया इनकार

पुलिस ने बताया कि सोमवार को हुजूरपुर इलाके के मदरसे में इफ्तार के बाद लोगों ने बेचैनी की शिकायत की थी. जिसके बाद लोगों ने उल्टियां करनी शुरू कर दी. मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टर एनके सिह नें बताया कि फूड प्वॉइजनिंग का मामला है. सर्वोलोना बैक्टीरिया देर से फैलता है, इसलिए कल के खाने का आज रिएक्शन हुआ है.

इफ्तार के दौरान लोगों ने खजूर, समोसा व छोला खाया था. ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि समोसा व छोला शायद बासी रहा हो. जिसे खाकर लोगों को फूड प्वॉइजनिंग हो गई.

पीड़ित ग्रामवासी एसएमए कादरी ने बताया कि कल गांव के सभी लोगों ने मदरसे में रोजा इफ्तार किया था. लेकिन रात में कोई बात नहीं हुई. अगले दिन शाम तीन बजे से लोगों की हालत बिगड़ने लगी और देखते ही देखते पूरा गांव चपेट में आ गया.