सीतापुर: समाजवादी पार्टी(सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कहा कि आजम खां पर जिला और पुलिस प्रशासन सरकार की शह पर कहर बरपा रहा है. अखिलेश रामपुर से सपा सांसद आजम खां के पक्ष में माहौल बनाने सड़क मार्ग से लखनऊ से रामपुर जाते समय पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे. सपा मुखिया ने कहा, “पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खां पर छह महीना पहले एक भी केस दर्ज नहीं था और बीते एक महीने में उनके ऊपर 80 केस लगाकर उनको भू-माफिया घोषित किया गया है. रामपुर में सरकार के इशारे पर जिला व पुलिस प्रशासन आजम खां पर कहर बरपा रहा है.”

सपा सांसद आजम खां पर घर में घुसकर भैंस चुराने का आरोप, दर्ज हुआ एक और मुकदमा

अखिलेश ने कहा, “बकरी और भैंस चोरी जैसे सामान्य मामले में भी मुकदमे लिखे जा रहे हैं, जिनका कोई आधार नहीं है. एक रात में कई मुकदमे लिखे गए, ऐसा कभी नहीं हुआ होगा. आजम खां का दोष बस इतना है कि उन्होंने अगली पीढ़ी का भविष्य बेहतर हो, इसके लिए काम किया.” अखिलेश यादव ने कहा कि “उत्तर प्रदेश सरकार की मंशा सफल नहीं हो पाएगी. जनता के साथ हमारी पार्टी भी आजम खां के साथ है. उन्होंने अगली पीढ़ी के भविष्य के लिए यूनिवर्सिटी बनाई. उनके खिलाफ लगातार साजिश चल रही है.” उन्होंने कहा कि “हर नागरिक को हाईकोर्ट, सुप्रीम कोर्ट से न्याय मिला है. आजम खां साहब के लिए हमको भी कोर्ट से उम्मीद है. हमें हाईकोर्ट व सुप्रीम कोर्ट से न्याय मिलेगा.”

SP सांसद आजम खां ‘भू-माफिया’ घोषित, समाजवादी पार्टी ने दर्ज कराया कड़ा विरोध

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आगे कहा, “रामपुर में शासन बदले की भावना से काम कर रहा है. इसके इतर लखनऊ के बगल के जिला उन्नाव में शासन पीड़िता पर दबाव बना रहा है.” पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि आज ऐसा समय आ गया है कि पत्रकार जो सच बोल दे उस पर भी कार्रवाई हो रही है. मोटर एक्ट के प्रश्न पर अखिलेश ने कहा कि इसके लिए समाजवादी साइकिल चलाएंगे और संदेश देंगे कि गुजरात से राज्य सरकार सीखे.