उत्तर प्रदेश: यूपी में योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की सरकार ने अपने मंत्रिमंडल के मंत्रियों को एप्पल (Apple) का आईपैड देने का फैसला किया है. मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी किए गए बयान में कहा गया कि “सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर सभी कैबिनेट मंत्रियों को टेक्नो-सैवी बनाने के लिए आई-पैड दिए जाएंगे. मंत्रिमंडल की बैठक जो अगले सप्ताह होने वाली है, पेपरलेस होगी और आई-पैड का उपयोग किया जाएगा.”

इस घोषणा के बाद ये उम्मीद की जा रही है कि अगली कैबिनेट बैठक पूरी तरह से पेपरलेस होगी और कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां अगर भेजनी या लेनी हो वह भीआई-पैड के माध्यम से ही की जाएगी. योगी के मंत्रियों के लिए ये परिवर्तन बिलकुल आसान नहीं होगा.

आपको बता दें कि आजकल आदित्यनाथ बड़े पैमाने पर अपने आईपैड का उपयोग करते हुए दिखाई देते हैं और यहां तक कि डिफेंस एक्सपो 2020 में भी उन्होंने अपने नोट्स के लिए इसी का इस्तेमाल किया था.यूपी के मुख्यमंत्री के एक करीबी सहयोगी ने कहा कि योगी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से यह सब सीखा है. पीएम मोदी, जिन्होंने देश को ‘डिजिटल’ बनाने के लिए कई पहल की हैं, उन्हीं में से यह भी एक पहल है.