नयी टिहरी: उत्तराखंड में हेमकुंड साहिब के दर्शन के लिए जा रहे पंजाब के छह श्रद्धालुओं की मौत हो गई जबकि चार अन्य घायल हो गए. यह हादसा उस समय हुआ जब भारी बारिश के कारण हुए भू-स्खलन के दौरान एक बड़ी चट्टान उनकी गाड़ी पर गिर गई. पुलिस के मुताबिक, तीर्थयात्री मोहाली के रहने वाले थे और हेमकुंड साहिब मत्था टेकने जा रहे थे.

 

पुलिस उपाधीक्षक प्रमोद शाह ने बताया कि यह घटना टिहरी जिले में ऋषिकेश-बद्रीनाथ राजमार्ग पर तीनधारा के निकट हुई. डीएसपी ने कहा कि बड़ी चट्टान के गिरने के बाद उनका टैंपो ट्रैवलर वाहन पलट गया जिससे पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक अन्य ने अस्पताल में दम तोड़ दिया. चार घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. उन्होंने बताया कि भारी बारिश की वजह से यह भू-स्खलन हुआ.

तीर्थयात्री मोहाली के रहने वाले
उन्होंने कहा कि तीर्थयात्री मोहाली के रहने वाले थे और हेमकुंड साहिब मत्था टेकने जा रहे थे. पुलिस अधिकारी ने बताया कि मृतकों की पहचान जसपाल सिंह, सुरेंद्र सिंह, गुरदीप सिंह, गुरप्रीत सिंह, जितेंद्र पाल और लवली के तौर पर हुई है. लवली वाहन चला रहा था. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस हादसे पर दुख व्यक्त किया है.