Uttarakhand Coronavirus Update: देश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोना वायरस (Covid-19) से अब तक 34 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं वहीं, 62 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच उत्तराखंड के BJP चीफ बंशीधर भगत (Bansidhar Bhagat) कोरोना वायरस से संक्रमित हो गये हैं. बंशीधर भगत ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. Also Read - कोरोना से उबरे गृह मंत्री अमित शाह, लोकसभा की कार्यवाही में भाग ले सकते हैं

बंशीधर भगत ने ट्वीट किया, ‘मेरा कल कोरोना वायरस के लिए परीक्षण किया गया जिसमें मेरी परीक्षण रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. मैं सभी पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से अपील करता हूं, पिछले सप्ताह में मेरे संपर्क में जो भी आए हैं, वे कृपया परीक्षण करवा लें. आप सभी के आशीर्वाद से पुनः आपके बीच जल्द ही लौटूंगा.

बता दें कि उत्तराखंड में शुक्रवार को कोविड-19 के 588 नए मरीज मिले, जिससे महामारी से पीड़ितों का आंकड़ा बढ़कर 17,865 हो गया. इसके अलावा 11 मरीजों की संक्रमण से मृत्यु हो गई. यहां प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार, कोरोना वायरस से संक्रमित सर्वाधिक 185 नए मामले देहरादून जिले में मिले जबकि हरिद्वार में 120, उधमसिंह नगर में 72, चमोली में 58 और नैनीताल में 55 मरीज सामने आए.

शुक्रवार को कोरोना ने 11 और मरीजों की जान ले ली. आठ मरीजों ने एम्स ऋषिकेश में दम तोड़ा जबकि एक अन्य की मृत्यु दून मेडिकल कॉलेज में हुई. दो अन्य ने हल्द्वानी स्थित सुशीला तिवारी अस्पताल में अंतिम सांस ली. अब तक प्रदेश में महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या 239 हो चुकी है. प्रदेश में अब तक कुल 12124 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हो चुके हैं और उपचाराधीन मामलों की संख्या 5440 है.

(इनपुट: भाषा)