देहरादून: उत्तराखंड में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन को अनुशासनहीनता के आरोप में तीन महीने के लिए पार्टी से निलंबित कर दिया है. पार्टी प्रवक्ता ने रविवार को इस बावत जानकारी दी. चैंपियन का निलंबन शनिवार रात भाजपा की अनुशासन समिति द्वारा तैयार की गई प्रारंभिक रिपोर्ट के बाद आया, जिसमें उन्हें घोर अनुशासनहीनता का दोषी पाया गया.

विधायक द्वारा एक पत्रकार को दी गई कथित धमकियों का भी संज्ञान लिया गया. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अजय भट्ट ने बाद में चैंपियन को निलंबित कर दिया. हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें चैंपियन एक टीवी मीडिया पत्रकार को धमकाते हुए दिखाई दिए. वह सार्वजनिक रूप से झबरेड़ा से भाजपा विधायक देशराज कर्णवाल का मजाक बनाने के लिए भी चर्चा में थे. हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में चैंपियन हरिद्वार सीट से अपनी पत्नी को टिकट दिलाना चाहते थे. उन्होंने वहां से तब के सांसद और अब मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को ‘प्रवासी पक्षी’ बताया था.

बीजेपी नेता मनोज तिवारी को जान का खतरा, पीएम को भी रास्‍ते से हटाने की धमकी

2016 में हरीश रावत के खिलाफ बगावत कर भाजपा में शामिल हुए थे चैंपियन
वह उन नौ कांग्रेस विधायकों में शामिल थे, जिन्होंने 2016 में हरीश रावत के खिलाफ बगावत की थी और भाजपा में शामिल हुए थे. बाद में, विधानसभा के अध्यक्ष ने सभी नौ विधायकों को अयोग्य घोषित कर दिया था. (इनपुट एजेंसी)