देहरादून: अपने विधायकों के विवादित बोल के चलते भाजपा की मुश्किलें बढ़ रही हैं। उत्तराखंड के रुद्रपुर से भाजपा विधायक राजकुमार ठुकराल ने मुस्लिमों के खिलाफ जहर उगल है. इसके बाद पार्टी ने उन्हें नोटिस जारी कर सफाई मांगी है. विधायक, अपने निर्वाचन क्षेत्र में लोगों को संबोधित करते हुए कहते हैं कि उन्हें मुसलमानों के समर्थन की जरूरत नहीं है. ठुकराल ने कहा कि वह किसी मुसलमान या मस्जिद के आगे अपना सिर नहीं झुकाते हैं.

गोवा कांग्रेस का बड़ा फैसला, भाजपा में शामिल होने वाले विधायकों की पार्टी में वापसी पर लगाई रोक

विधायक ने यह भी कहा कि वह रोजा इफ्तार के लिए किसी मुसलमान के घर नहीं जाते हैं. इसके अलावा ठुकराल ने मुस्लिमों को ‘देशद्रोही’ बताया. इसके अलावा उन्होंने और भी बातें बोली हैं. ठुकराल की टिप्पणी से दूरी बनाते हुए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अजय भट्ट ने बयान जारी कर विधायक के विचारों को निजी बताया और कहा कि इससे भाजपा का कोई लेना-देना नहीं है.

उन्होंने कहा, ‘‘ भाजपा का विश्वास ‘सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय’ पर है.’’ भट्ट के निर्देश पर प्रदेश भाजपा महासचिव अनिल गोयल ने ठुकराल को नोटिस जारी करके उनके आचरण के बारे में सफाई मांगी है. नोटिस में कहा गया है कि अगर ठुकराल एक हफ्ते में स्पष्टीकरण नहीं देते हैं तो उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी.