देहरादून: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आज पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम व कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि विदेशों में चिदंबरम के 15 खातों में उनकी और परिवार के सदस्यों की अरबों डालर की संपत्ति होने और इसे प्रवर्तन निदेशालय से छिपाने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को उन्हें अपनी पार्टी से निकाल देना चाहिए.

यहां मीडिया से बातचीत में रावत ने कहा, ‘पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार में वित्त मंत्री रहे पी चिदंबरम ने ईडी को विदेशों में 15 खातों की जानकारी नहीं दी, जहां उनका तथा उनके परिवार का तीन अरब डॉलर से ज्यादा पैसा है.’ रावत ने सवाल किया कि क्या राहुल गांधी चिदंबरम को पार्टी से बाहर करेंगे? मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस की सरकार के समय उच्चतम न्यायालय ने भ्रष्टाचार के खिलाफ एसआईटी गठन के निर्देश दिए थे, लेकिन तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भ्रष्टाचारियों को बचाने के लिए उसका गठन नहीं किया और इस तरह न्यायालय का भी अनादर किया.

पूर्ववर्ती संप्रग सरकार और वर्तमान केंद्र सरकार के बीच तुलना करते हुए रावत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने अपने मंत्रिमंडल की पहली बैठक में भ्रष्टाचार के खिलाफ एसआईटी गठन का निर्णय लिया. उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस में अगर थोड़ी सी भी नैतिकता है तो राहुल गांधी चिदंबरम को पार्टी से बाहर करें.’