उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में शानदार प्रदर्शन करने वाली बीजेपी ने उत्तराखंड में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उत्तराखंड विधानसभा चुनावों की मतगणना में सामने आये सभी 70 सीटों के रूझानों में भाजपा 50 सीटों पर आगे चल रही है और प्रदेश में वह अब तक की सबसे बड़ी जीत की ओर बढ़ती दिखायी दे रही है । बीजेपी ने कई सीटों पर जीत भी दर्ज की है।

राज्य के सत्तारूढ़ दल कांग्रेस का बुरा हाल है। प्रदेश के मुख्यमंत्री हरीश रावत हरिद्वार ग्रामीण और किच्छा दोनों सीटों से हार गए है। हरिद्वार ग्रामीण से उन्हें बीजेपी के यतिश्वरानंद ने हराया तो वहीं किच्छा से उन्हें बीजेपी के ही राजेश शुक्ला ने हराया है।

जबकि राज्य कैबिनेट में नम्बर दो इंदिरा हृदयेश भी हल्द्वानी से भाजपा प्रत्याशी से पीछे हैं । प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अजय भट्ट रानीखेत विधानसभा क्षेत्र से अपने कांग्रेस प्रतिद्वंद्वी से पीछे चल रहे हैं ।

बात की जाये बीजेपी की तो उन्हें राज्य में पूर्ण बहुमत मिलता नज़र आ रहा है। सूबे की जनता ने कांग्रेस की सरकार को पूरी तरह से नकाया है और कमल खिलाया है। कांग्रेस छोड़ बीजेपी में प्रवेश करने वाले ज़्यादातर लोग रुझानों में आगे ही है। उत्तरखंड की जनता पर भी पीएम मोदी का जादू चला है।