Uttarakhand Elections 2022, देहरादून: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने आज शुक्रवार को उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 ( Uttarakhand Assembly Elections 2022) के लिए रुद्रप्रयाग में जनसंपर्क किया और कई चुनावी बैठकों को संबोधित करते हुए राज्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू की गईं विकास परियोजनाओं को पूरा करने के लिए भाजपा को एक बार फिर जनादेश देने की अपील की. पूर्ववर्ती हरीश रावत सरकार को ”घपलों, घोटालों, भ्रष्टाचार और स्टिंग ऑपरेशन” की सरकार बताते हुए ​शाह ने कहा कि भाजपा की सरकार के पांच साल के कार्यकाल में विपक्ष भी उसके खिलाफ भ्रष्टाचार का एक आरोप नहीं लगा पाया.Also Read - कैलाश विजयवर्गीय बोले- ज्ञानवापी मस्जिद विवाद जैसे धार्मिक मसले भाजपा नहीं बल्कि जनता उठा रही है

Also Read - ट्रैफिक जाम में फंसे अफसर ने सफाईकर्मी को मारा थप्पड़, वीडियो वायरल होने पर CM हेमंत सोरेन ने दिया कार्रवाई का आदेश

रुद्रप्रयाग में भाजपा जिला कार्यालय में रुद्रप्रयाग, श्रीनगर, कर्णप्रयाग, बदरीनाथ, केदारनाथ और थराली विधानसभा क्षेत्रों से वर्चुअल रूप से जुड़े पूर्व सैनिकों को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि 2014, 2017 और 2019 के लोकसभा चुनावों में उत्तराखंड की जनता ने दिल खोलकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को आशीर्वाद दिया. उन्होंने कहा, ”आपने हमारा काम देखा है. अब आपको एक बार फिर पांच साल के सुशासन के लिए भाजपा को वोट देना है जिससे यहां चल रहीं बड़ी परियोजनाएं पूरी हो सकें” Also Read - जेपी नड्डा से मिलकर बोले अर्जुन सिंह- मैं इंतजार कर रहा हूं, क्या अब भाजपा से विदा लेना चाहते हैं सांसद ?

गृह मंत्री ने कहा कि उत्तराखंड के सैनिक लद्दाख से लेकर कच्छ तक बहुत वीरता और समर्पण के साथ देश की सीमाओं की रक्षा कर रहे हैं, लेकिन अब लोकतंत्र के मोर्चे पर भी उन्हें वही समर्पण दिखाना होगा.

चारधाम ‘ऑल वेदर’सड़क परियोजना, ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना, केदारनाथ पुनर्निर्माण और बदरीनाथ मास्टर प्लान जैसी बड़ी परियोजनाओं का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इन सभी परियोजनाओं में महत्वपूर्ण प्रगति हो चुकी है लेकिन इन्हें पूरा करने के लिए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के आशीर्वाद वाली एवं युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व वाली सरकार के लिए पूरे पांच साल का एक और कार्यकाल जरूरी है.

पूर्ववर्ती हरीश रावत सरकार को ”घपलों, घोटालों, भ्रष्टाचार और स्टिंग ऑपरेशन” की सरकार बताते हुए ​शाह ने कहा कि भाजपा की सरकार के पांच साल के कार्यकाल में विपक्ष भी उसके खिलाफ भ्रष्टाचार का एक आरोप नहीं लगा पाया.

गृह मंत्री ने रुद्रप्रयाग बाजार में घूमकर दुकानदारों तथा लोगों के बीच केंद्र और राज्य सरकार की उपलब्धियां बताने तथा भाजपा प्रत्याशी भरत सिंह चौधरी को वोट देने का अनुरोध करने वाले पर्चे बांटे. इससे पहले, शाह ने स्थानीय रुद्रनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना भी की.

शाह ने कहा, उन मुस्लिम महिलाओं के लिए जिनके पति “तलाक, तलाक, तलाक” कहकर शादी के बाद उन्हें छोड़ देते हैं, पीएम मोदी ने तीन तलाक कानून को खत्म कर दिया… महिलाओं को तत्काल न्याय दिलाने के लिए 700 से अधिक फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाए गए हैं.