जयपुर: राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस का रिमोट गांधी परिवार के चार लोगों के हाथ में है जबकि भाजपा का रिमोट उसके कार्यकर्ताओं के हाथ में है. भाजपा जो भी कार्य करती है, वह कार्यकर्ताओं की सहमति से ही करती है. राजे ने कहा कि कांग्रेस घबराई हुई है, इसलिए राहुल गांधी को विधानसभा स्तर की बैठकें करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि अच्छा है राहुल विधानसभा स्तर की ज्यादा से ज्यादा बैठकें करें क्योंकि वे जहां-जहां जाएंगे, वहां भाजपा और अधिक मजबूत होगी. जयपुर में रायशुमारी के दूसरे चरण के दूसरे दिन कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों को सम्बोधित करते हुए राजे ने राहुल गाँधी का जिक्र करते हुए कहा कि राहुल गाँधी ने जहां-जहां भी सभाएं की हैं, वहां ‘कमल’ ही खिलेगा.

भाजपा का होगा सूपड़ा साफ, राजस्थान में इस बार मनेगी दोहरी दिवाली: पायलट

कांग्रेस के 50 साल और भाजपा के वर्तमान पांच साल के कार्यों में जमीन और आसमान का अन्तर देखने को मिलेगा. राजे ने कहा कि भाजपा ने कम से कम राहुल गांधी को मंदिरों में जाना तो सीखा दिया. आज वो लोग मंदिर जाने लगे हैं जो हमारे मंदिर जाने पर सवाल उठाते थे. कहते थे, इनकी सरकार तो भगवान भरोसे चलती है. हां, मुझे यह कहते हुए गर्व है कि मेरी सरकार भगवान के आशीर्वाद से ही चलती है. उन्होंने कहा कि भाजपा ने वर्तमान 5 वर्षों में जितने विकास कार्य किए हैं, कांग्रेस ने अपने 50 साल में अब तक नहीं किए. भाजपा के विकास कार्यों का आज के दौर में चहुँ ओर गुणगान हो रहा है.

शिवराजसिंह चौहान की सभा में स्कूली बच्चों को थमाई गई थी बीजेपी की चुनावी तख्ती, अब केस दर्ज

यही बात लेकर कार्यकर्ता जनता के मध्य जाएं. निम्न से लेकर उच्च वर्ग भी भाजपा की लोककल्याणकारी योजनाओं से बेहद खुश हैं. एक बार कांग्रेस-एक बार भाजपा की बात को नकारते हुए राजे ने कहा कि मैं इन बातों पर विश्वास नहीं करती हूँ. उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और गुजरात में जिस तरह विकास हुआ है, ठीक उसी तरह राजस्थान में भी विकास हुआ है एवं इन विकास कार्यों के दम पर राजस्थान में भी लगातार भाजपा अपनी जीत का परचम फिर से लहराएगी.