नई दिल्ली: भारत यात्रा पर रवाना होने से कुछ घंटे पहले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने शनिवार (स्थानीय समय) को कहा कि वह भारत में अपने “ग्रेट फ्रेंड्स” से मिलने के लिए काफी उत्सुक हैं. ट्रम्प ने भारतीय फिल्म ‘बाहुबली’ के एक मॉर्फ्ड क्लिप को रीट्वीट करते हुए यह टिप्पणी की. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प बॉलीवुड फिल्मों को लेकर ट्विटर पर लगातार अपनी प्रतिक्रिया देते रहते हैं. Also Read - अमेरिका में कोरोना से तीन लाख लोग संक्रमित, परेशान ट्रंप ने पीएम मोदी को फोन करके मांगी यह दवा


सोल नाम से एक ट्विटर अकाउंट ने फिल्म ‘बाहुबली’ में हीरो की भूमिका निभा रहे साउथ इंडियन एक्टर प्रभास के चेहरे की जगह अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का चेहरा लगाकर एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में इवांका ट्रम्प, मेलानिया ट्रम्प और ट्रम्प जूनियर को भी दिखाया गया है. कुछ दिनों पहले ट्रम्प ने समलैंगिकता पर आधारित बॉलीवुड फिल्म ‘Shubh Mangal Zyada Saavdhan’ की भी सराहना की थी. ट्रम्प ने ब्रिटिश एलजीबीटी कार्यकर्ता Peter Tatchell के एक पोस्ट को रीट्वीट करते हुए लिखा- ग्रेट. बता दें कि ब्रिटिश एलजीबीटी कार्यकर्ता Peter Tatchell के उस पोस्ट को रीट्वीट किया था जिसमें उन्होंने इस बॉलीवुड फिल्म को लेकर खुशियां जाहिर की थी.

अमेरिकी राष्ट्रपति सोमवार को दोपहर तक गुजरात के अहमदाबाद पहुंचेंगे और वहां के मोटेरा स्टेडियम में होने वाले कार्यक्रम में 100,000 से अधिक लोगों को संबोधित करेंगे. इसके बाद ट्रम्प साबरमती में स्थित गांधी आश्रम जा सकते हैं. बाद में वह नई दिल्ली पहुंचेंगे और दोनों देशों के बातचीत की जाने की उम्मीद है. मंगलवार सुबह प्रोटोकॉल के अनुसार अमेरिकी राष्ट्रपति पहले राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत को स्वीकार करेंगे. मंगलवार को ही राष्ट्रपति ट्रम्प नई दिल्ली में अमेरिकी दूतावास द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में संयुक्त राज्य अमेरिका में स्थित भारतीय कंपनियों के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. बैठक में जिन कंपनियों के प्रतिनिधित्व की उम्मीद की जा रही है, उनमें भारतीय तेल एवं गैस कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज, टाटा संस, भारत फोर्ज, महिंद्रा एंड महिंद्रा शामिल हैं.