उत्तर प्रदेश में बीजेपी के कद्दावर नेता और राज्यसभा सांसद विनय कटियार ने प्रियंका गांधी पर विवादित टिप्पणी की है। उन्होंने कांग्रेस की स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी का नाम लेते हुए कहा कि हमारे प्रियंका गांधी से भी सुंदर स्टार प्रचारक हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी में खूबसूरत महिलाओं की कमी नहीं हैं। हमारी पार्टी की नेता स्मृति ईरानी उनसे ज्यादा खूबसूरत हैं और प्रियंका से ज्यादा वोट जुटा सकती हैं। विनय कटियार के इस व्यक्तिगत टिप्पणी से विवाद खड़ा हो रहा है।

कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका ने इस मामले में प्रतिक्रिया दी है। उनका कहना है कि यह सिर्फ विनय कटियार नहीं पूरी बीजेपी की सोच है। किसी महिला नेता के खिलाफ इस तरह के शर्मनाक बयान इनकी सोच को दर्शाते हैं। विनय कटियार ने सिर्फ प्रियंका ही नहीं अपनी ही पार्टी की एक महिला नेता के बारे में भी कैसी बात कही है। बता दें कि स्मृति ईरानी के बारे में उन्होंने कहा कि वो प्रियंका से ज्यादा खूबसूरत हैं। जहाँ खड़ा कर देंगे उनसे ज्यादा वोट ला सकती हैं।

उन्होंने राममंदिर मुद्दे पर भी बयान देते हुए कहा कि मंदिर वहीं बनाएंगे। दुनिया की कोई भी ताकत हमें रोक नहीं सकती। हमें चाहे जो भी करना पड़ेगा वो करेंगे। कोर्ट अनुमित देगी तो ठीक वरना आंदोलन किया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः शरद यादव पहले भी कर चुके हैं महिलाओं पर भद्दी टिप्पणियां

गौरतलब कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी के स्टार प्रचारकों की सूची में विनय कटियार का ही नाम नहीं है। पार्टी ने 40 लोगों के स्टार प्रचारकों की घोषणा की जिसमें विनय कटियार का नाम होने से निराश थे। स्टार प्रचारक ना बनाए जाने को लेकर विनय कटियार ने कहा कि पार्टी हाईकमान ने जो निर्णय लिया है, सही ही होगा। उन्हें लगता है कि मैं इस सूची में जाने लायक नहीं हूँ।