नई दिल्लीः इन दिनों देश में जगह-जगह नागरिकता कानून(Citizenship Amendment Bill) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहा है. ऐसे में देश भर से पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसक झड़प की खबरें भी सामने आ रही हैं, लेकिन गुरुवार को CAA के खिलाफ अड़े प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच एक अलग ही घटनाक्रम देखने को मिला. घटना कर्नाटक के बेंगलुरु की है, जहां टाउनहॉल में कुछ प्रदर्शनकारी नागरिकता कानून और एनआरसी के विरोध में प्रदर्शन करने के लिए अड़े थे. जिसके बाद उन्हें शांत कराने के लिए बेंगलुरु (सेंट्रल) के डीसीपी ने अनोखा तरीका अपनाया.

डीसीपी का प्रदर्शनकारियों को मनाने का यह वीडियो सोशल मीडिया(Social Media) पर खूब वायरल हो रहा है और इसे देखकर लोग ना सिर्फ डीसीपी बल्कि प्रदर्शनकारियों की भी खूब तारीफ कर रहे हैं. दरअसल, डीसीपी चेतन सिंह राठौर ने प्रदर्शनकारियों से जब जाने को कहा गया, तो उन्‍होंने ऐसा करने से इनकार कर दिया. जिसके बाद बेंगलुरू (सेंट्रल) के डीसीपी ने लोगों के सामने छोटा सा भाषण दिया और उन्हें वापस अपने घर की तरफ जाने के लिए समझाते हुए कहा कि कुछ असामाजिक तत्‍व इस तरह के मौकों का लाभ उठाना चाहते हैं और उकसाने वाली हरकतें करते हैं. उसके बाद हिंसा हो जाती है.

उन्होंने आगे कहा कि आपको पुलिस पर भरोसा जताते हुए शांतिपूर्वक अपने प्रदर्शन को समाप्‍त कर देना चाहिए. अपना भाषण खत्म करने के बाद डीसीपी चेतन सिंह राठौर ने यहां उपस्थित प्रदर्शनकारियों से कहा कि आइए मेरे साथ राष्‍ट्रगान गाइए. बस फिर क्‍या था, धीरे-धीरे प्रदर्शन पर अड़े लोग उनका साथ देने लगे और राष्ट्रगान गाने लगे.

इसके बाद धीरे-धीरे शांतिपूर्वक तरीके से प्रदर्शनकारी तितर-बितर हो गए और विरोध प्रदर्शन भी खत्म कर दिया. ऐसे में यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है और लोग डीसीपी चेतन सिंह राठौर की खूब तारीफ कर रहे हैं.