कोलकाता: पश्चिम बंगाल से पांच राज्यसभा सीटों के लिए यहां विधानसभा में मतदान जारी है. यहां से कांग्रेस प्रत्याशी अभिषेक मनु सिंघवी सहित 6 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होना है. राज्य से राज्यसभा की एक सीट को जीतने के लिए एक प्रत्याशी को 49 मतों की आवश्यकता है. मतदान सुबह 9 बजे शुरू हो गया. Also Read - आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल को छोड़कर पूरे देश में आज से शुरू होंगी घरेलू यात्री उड़ानें, राज्यों के अलग-अलग नियम

Also Read - Amphan Cyclone: बंगाल सरकार ने की थी मांग, अम्फान से प्रभावित कोलकाता व पड़ोसी जिलों में तैनात की गई सेना

तृणमूल कांग्रेस ने चार प्रत्याशियों नदीमुल हक, सुभाशीष चकवर्ती, अबीर बिस्वास और शांतुनु सेन को मैदान में उतारा है वहीं पांचवी सीट के लिए कांग्रेस के अभिषेक मनु सिंघवी को अपना समर्थन देने की घोषणा की है. पांचवे सीट के लिए माकपा के वरिष्ठ नेता रबिन दास वाम मोर्चा के प्रत्याशी के रूप में मैदान में हैं. 

SP-BSP विधायक ने पाला बदलकर मायावती को दिया झटका, राजा भैया भी साथ नहीं

SP-BSP विधायक ने पाला बदलकर मायावती को दिया झटका, राजा भैया भी साथ नहीं

Also Read - अम्फान तूफ़ान: मृतकों की संख्या 85 हुई, ममता बनर्जी ने कहा- अभी श्रमिक ट्रेनें राज्य में न भेजें

पश्चिम बंगाल के 295 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस के 42 विधायक हैं जबकि वाम मोर्चा के 32 विधायक हैं जिसमें से दो विधायक तृणकां में शामिल हो गये हैं. दो अप्रैल को तृणमूल कांग्रेस के कुणैल घोष, बिबेक गुप्ता और नदीमुल हक और माकपा के तपन सेन का कार्यकाल समाप्त होने के कारण राज्य से पांच राज्यसभा सीटों के लिए चुनाव कराना आवश्यक हो गया है. तृणकां से निकलने वाले और बीजेपी में शामिल होने वाले मुकुल राय ने पहले ही राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया है. (भाषा-इनपुट)