नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कैलाश मानसरोवर यात्रा पर हैं. इस दौरान एक रेस्टूरेंट में उनके खाने को लेकर विवाद शुरू हो गया है. सोशल साइट्स पर कई लोगों ने कहा कि राहुल ने रेस्टूरेंट में नॉनवेज (मांसाहारी) खाना खाया. इसे लेकर अब रेस्टूरेंट ने फेसबुक पर सफाई जारी की है. उसने कहा है कि राहुल ने रेस्टूरेंट में शाकाहारी खानी ही ऑर्डर किया था.

Votoo रेस्टूरेंट ने अपने फेसबुक पोस्ट में कहा, राहुल गांधी रेस्टूरेंट में आए थे और उनके खाने के ऑर्डर को लेकर तमाम मीडिया की ओर से सवाल किए जा रहे हैं. हम स्पष्ट कर देना चाहते हैं कि उन्होंने मेन्यू में शुद्ध शाकाहारी भोजन ऑर्डर किया था. हमारी ओर से राहुल गांधी द्वारा दिए गए खाने के ऑर्डर को लेकर मीडिया में कोई बयान नहीं दिया गया था.

बता दें कि सबसे पहले नेपाली मीडिया में राहुल के कथित तौर पर नॉनवेज खाने को लेकर खबर छपी. इसमें लिखा था कि राहुल 30 अगस्त को नेपाल के votoo रेस्टूरेंट में थे और वहां उन्होंने नॉनवेज खाया. रिपोर्ट में वेटर के हवाले से कहा गया था कि राहुल ने नेवाई डिश खाया, जिसमें चिकन मोमोज और चिकन कुरकुरे था. इसके बाद सोशल मीडिया पर इसे लेकर पोस्ट शेयर होने लगे. लोग इसे धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला बता रहे थे. इसके बाद से ही राहुल गांधी घिरे हुए थे.