मुंबई: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के 49वें जन्मदिन से पहले सोमवार को सुधींद्र कुलकर्णी ने कहा कि वो राहुल गांधी को देश के प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं. बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के सहयोगी रहे सुधीन्द्र कुलकर्णी ने सोमवार को कहा कि भारत को एक ऐसे नेता की जरूरत है जो कश्मीर मुद्दे जैसी बड़ी समस्याओं का समाधान कर सके और इसलिए भविष्य में वह कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी को प्रधानमंत्री के तौर पर देखना चाहेंगे.

मुंबई में एक कार्यक्रम में बोलते हुए कुलकर्णी ने पाकिस्तान और चीन के साथ विवादों को गिनाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बड़ी समस्याओं का समाधान करने में विफल साबित हुए हैं. कुलकर्णी ने राहुल की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह अच्छे दिल वाले नेता हैं.

काग्रेस के कार्यक्रम में कुलकर्णी
बता दें कि कुलकर्णी ने ये बयान मुंबई में कांग्रेस पार्टी की विंग ‘ऑल इंडिया प्रोफशनल्स कांग्रेस’ के एक कार्यक्रम ‘इंडिया- पास्ट, प्रेजेंट एंड फ्यूचर’ में दिया है. इस कार्यक्रम में चर्चा के लिए कुलकर्णी के अलावा कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद और संजय झा को भी बुलाया गया था.

पहले भी कर चुके हैं तारीफ
सुधींद्र कुलकर्णी अक्सर पीएम नरेंद्र मोदी की आलोचना और राहुल गांधी की तारीफ करते रहते हैं. कुछ दिनों पहले ही उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी सुसंस्कृत और संस्कारी हैं. अगर वह 2019 में पीएम नहीं बन पाते हैं तो 2024 में जरूर बनेंगे. लोग देश के महत्वपूर्ण मुद्दों पर राहुल के नजरिए को देखना चाहते हैं. कुलकर्णी ने कहा कि जिस तरह बीजेपी कांग्रेस मुक्त भारत चाहती है, वह बीजेपी मुक्त भारत नहीं चाहते हैं.

कुलकर्णी कई बार अपने बयानों के चलते विवादों में भी घिर चुके हैं. कुछ समय पहले पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद महमूद कसूरी की किताब के विमोचन के समय शिवसेना ने कुलकर्णी के चेहरे पर काली स्याही पोत कर विरोध जताया था.

(इनपुट: एजेंसी)