मुंबई: देश भर में प्याज के बढ़ते दामों से लोग परेशान हैं और अपने अपने तरीकों से इस महंगाई का विरोध भी कर रहे हैं. मगर प्याज के बढ़ते दामों से चोरों का निशाना इसकी तरफ मुड़ गया है और इसी के चलते पिछले कुछ हफ्तों में देश भर के कई हिस्सों से प्याज की चोरी की खबर आई है. इसी कड़ी में अगली खबर अब मुंबई से आई है जहां प्याज की चोरी को सीसीटीवी में कैद किया गया है. यह चोरी डोंगरी मार्केट के दो दुकानों में हुई है जहां से लगभग 21,160 रुपए का प्याज गायब है.

हालांकि पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए सीसीटीवी फुटेज का इस्तेमाल किया और 168 किलों प्याज चुराने के आरोप में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया. यह घटना बीते 5 दिसंबर को सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ था जिसमें एक व्यक्ति दुकान में प्रवेश होता है और वहां से प्याज की एक बोरी उठा कर भाग जाता है. पुलिस ने अपने बयान में कहा, “मुंबई पुलिस ने डोंगरी पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 379 के तहत चोरी का मामला दर्ज किया है.

आज राज्यसभा में पेश होगा नागरिकता बिल, ऐसा है उच्च सदन का गणित

वहीं,समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार कुल 168 किलो प्याज की चोरी हुई थी जिसकी कीमत 20,160 रुपये (एफआईआर के अनुसार) है. लगातार दुसरे सप्ताह में भी प्याज की कीमत आसमन पर ही रही. बीते मंगलवार तक देश के कई मुख्य शहरों में प्याज की कीमत 100 रुपए के ऊपर ही रही. देश की राजधानी में प्याज अब 96 रूपए प्रति किलो मिल रहा है.