वायनाड (केरला): कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और लोकसभा सांसद राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र सुलतान बाथरी में एक स्कूली छात्रा की कक्षा में सांप के काटने से मौत हो गई. घटना बुधवार को सुलतान बाथरी के सरकारी स्कूल में तब हुई, जब 5वीं कक्षा की 10 वर्षीय छात्रा एस. शेरिन अपनी कक्षा में बैठी हुई थी. उसके सहपाठियों के अनुसार, घटना दोपहर 3.10 बजे हुई, जबकि स्कूल प्रशासन ने 3.50 तक कोई कार्रवाई नहीं की.

 


हलांकि, स्कूल के हेडमास्टर ने कहा कि छात्रा को अपराह्न् 4.09 बजे के करीब स्थानीय अस्पताल ले जाया गया और करीब 4.50 बजे उसने उल्टियां करनी शूरू कर दी. हेडमास्टर ने कहा कि इसके बाद डॉक्टरों ने कहा कि छात्रा को कोझिकोड मेडिकल कॉलेज अस्पताल में ले जाना पड़ेगा, जहां पहुंचने में लगभग 2.30 घंटे का समय लगता है. हेडमास्टर ने कहा कि रास्ते में छात्रा को बेचैनी महसूस हुई और उसे वायथिरी तालुक अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे स्थानीय अन्य अस्पताल में ले जाने को कहा लेकिन उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया.

घटना के समय कक्षा में बैठी थी छात्रा
यह घटना तब हुई, जब वह अपनी कक्षा में बैठी थी और सांप कक्षा में आया उसे काटा और वापस चला गया. स्कूल के अधिकारियों को इसका पता नहीं चला और उनके द्वारा क्या हुआ व क्या करना है क्या नहीं की बहस में बहुत कीमती समय हाथ से निकल गया. लेकिन, बाद में अस्पताल जाकर पता चला कि बच्ची को सांप ने कटा है. वायनाड के जिला कलेक्टर ने कहा कि वह मामले के बारे में पता लागाएंगे.