नई दिल्‍ली: दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना संकट के मद्देनजर सोमवार को पीएम मोदी के ट्वीट को रिट्वीट किया. प्रधानमंत्री को रिट्वीट करते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने लिखा, ”मैं आपसे बिलकुल सहमत हूं सर. आज कई लोगों ने लॉकडाउन का उल्लंघन किया. ये क़तई मंज़ूर नहीं. इस से सबकी सेहत ख़तरे में पड़ती है. दिल्ली में इसको सख़्ती से लागू किया जाएगा. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी. Also Read - Coronavirus Lockdown: रामायण ने तोड़े TRP के सारे रिकॉर्ड, दोबारा प्रसारण के साथ मचाया तहलका

दरअसल, पीएम नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन के उल्‍लंघन को लेकर सभी राज्‍यों से अनुरोध किया था कि वो लोगों को नियमों और कानूनों का पालन करवाएं. पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा था, ”लॉकडाउन को अभी भी कई लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं. कृपया करके अपने आप को बचाएं, अपने परिवार को बचाएं, निर्देशों का गंभीरता से पालन करें. राज्य सरकारों से मेरा अनुरोध है कि वो नियमों और कानूनों का पालन करवाएं.” Also Read - Coronavirus को लेकर राम गोपाल वर्मा ने किया भद्दा मज़ाक, यूजर्स बोले- थोड़ी तो शरम करो, पुलिस लेगी एक्शन

(साभार ट‍ि्वटर)

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से लॉकडाउन का पालन करने की अपील करते हुए कहा कि अगर मंगलवार से इसका पालन नहीं किया गया तो सरकार को सख्त कदम उठाने पड़ेंगे. Also Read - देशभर में कोरोना से संक्रमितों की संख्या 2,500 के पार, मोदी ने प्रयास तेज करने का किया आह्वान

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से लॉकडाउन का पालन करने की अपील करते हुए कहा कि अगर मंगलवार से इसका पालन नहीं किया गया तो सरकार को सख्त कदम उठाने पड़ेंगे. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी.

सीएम केजरीवाल ने कहा, मैंने लोगों से दिल्ली में लॉकडाउन के मानदंडों का पालन करने के लिए अपील की है, जिसे दिल्‍ली में Coronavirus Proemic के मद्देनजर लागू किया गया है, हम कल से जनता के आंदोलन पर लगाम कसेंगे. मैं लोगों से घर रहने का अनुरोध करता हूं.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, मुझे सूचित किया गया है कि डीटीसी बसों की संख्या कम होने के कारण अस्पतालों, दिल्ली जल बोर्ड, बिजली बोर्ड और अन्य आवश्यक सेवा विभाग के कई कर्मचारियों को कार्यालयों तक पहुंचने में कठिनाई का सामना करना पड़ा. कल से डीटीसी के बेड़े का 50 फीसदी हिस्सा चालू रहेगा.

केजरीवाल ने ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कहा कि लॉकडाउन सभी के फायदे के लिए है और यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि वायरस का और प्रसार नहीं हो. उन्होंने इटली और अमेरिका का उदाहरण भी दिया जहां शुरू में कोरोना वायरस की संख्या सैकड़ों में थी लेकिन कुछ हफ्ते के अंदर काफी तेजी से बढ़ गई. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी.

केजरीवाल ने लॉकडाउन के पहले दिन कहा कि यह देखा गया कि आवश्यक सेवाएं मुहैया कराने वाले लोग काम पर देर से पहुंचे और उन्हें कई समस्याओं का सामना करना पड़ा. केजरीवाल ने कहा, ”यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे किसी समस्या का सामना नहीं करें, हमने मंगलवार से डीटीसी बस की सेवाएं 50 फीसदी कर दी हैं.”