Weather Alert: हाड़ कंपाने वाली ठंड से सिकुड़ा उत्तर भारत, अगले चार-पांच दिनों में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज, जानिए

बारिश थमने के बाद ही पूरे उत्तर भारत में हाड़ कंपाने वाली ठंड पड़ रही है, तापमान में गिरावट के साथ ही कई इलाकों में कोहरा छाया हुआ है. जानिए अगले चार-पांच दिनों में कैसा रहेगा आपके राज्य में मौसम का मिजाज....

Updated: January 11, 2022 8:08 AM IST

By Kajal Kumari

weather alert, cold wave in india
weather alert, cold wave in india

Weather Alert: दिल्ली-हरियाणा-पंजाब सहित पूरे उत्तर भारत में बारिश के थमते ही न्यूनतम और अधिकतम तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई है. हाड़ कंपा देने वाली ठंड और ठंडी हवाओं का सितम अब जारी हो गया है, इस बीच घने कोहरे के कारण सुबह दृश्यता में भी कमी दर्ज की गई है. वहीं अगले चार-पांच दिनों में कोल्ड डे का सितम जारी रहने वाला है. मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर पश्चिम और मध्य भारत में न्यूनतम तापमान में और गिरावट आ सकती है. वहीं, मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि 14 जनवरी तक मौसम ऐसा ही रहेगा. वहीं, आज बिहार, असम, अरुणाचल प्रदेश, मराठवाड़ा के कुछ हिस्सों और दक्षिण तमिलनाडु, केरल और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश होने की संभावना है.

Also Read:

अगले 4-5 दिनों में जानिए कैसा रहेगा मौसम

अगले 4-5 दिनों के दौरान तटीय आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में काफी व्यापक रूप से हल्की / मध्यम वर्षा / गरज के साथ छींटे। 12 जनवरी को तेलंगाना में गरज के साथ गरज / ओलावृष्टि और 13 जनवरी को तटीय आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा अगले 4-5 दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश में रात/सुबह के घंटों में अलग-अलग जगहों पर घना/बहुत घना कोहरा रहने की संभावना है.

12-15 जनवरी के दौरान पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में और 11-13जनवरी के दौरान उत्तरी राजस्थान में अलग-अलग इलाकों में शीत लहर की स्थिति होने की संभावना है. वहीं अगले 2 दिनों के दौरान मध्य प्रदेश और गुजरात राज्य में अलग-अलग इलाकों में कोल्ड डे की स्थिति होने की संभावना है. 11 और 13 तारीख को विदर्भ में बिजली के साथ छिटपुट गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है.

11 को छत्तीसगढ़, झारखंड, बिहार और गंगीय पश्चिम बंगाल, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम और तेलंगाना 12 तारीख को और  11 और 13 जनवरी को ओडिशा में, 14 जनवरी के दौरान विदर्भ, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और सिक्किम और ओडिशा में छिटपुट से लेकर व्यापक रूप से हल्की/मध्यम वर्षा होने की संभावना है.

दिल्ली में बारिश के बाद बढ़ी ठंड, प्रदूषण थमा

लगातार पांच दिनों तक चला बारिश का दौर अब खत्म होने के बाद दिल्ली-एनसीआर में  मौसम साफ रहा. दिन में हल्की धूप भी खिली, लेकिन ठंड बढ़ गई है. वहीं, सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (सफर) के अनुसार, दिल्ली का एयर क्वालिटी इंडेक्स (एक्यूआई) वर्तमान में ‘संतोषजनक’ श्रेणी में 93 पहुंच गया है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें बिहार समाचार की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 11, 2022 8:00 AM IST

Updated Date: January 11, 2022 8:08 AM IST