Weather Forecast: देश के इन राज्यों में होने वाली है भारी बारिश, यैलो और ऑरेंज अलर्ट हुआ जारी, जानें अपने राज्य का हाल

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बीते दिनों जमकर बारिश देखने को मिली है. इस कारण राजधानी दिल्ली में ठंड काफी बढ़ गई है. संभावना जाई जा रही है कि 11 जनवरी से देश के पूर्वी क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ के आने की संभावना है. वहीं इस देश के मध्य व पूर्वी भागों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है.

Published: January 10, 2022 10:17 AM IST

By Avinash Rai

Delhi Rains Highest recordes in 46 years in This monsoon season, and almost double the rainfall recorded last year

IMD Weather Forecast: भारतीय मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ दिनों में देश के कुछ राज्यों में तेज बारिश की संभावना जताई गई है. इस बाबत विभाग द्वारा यैलो और ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बीते दिनों जमकर बारिश देखने को मिली है. इस कारण राजधानी दिल्ली में ठंड काफी बढ़ गई है. संभावना जाई जा रही है कि 11 जनवरी से देश के पूर्वी क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ के आने की संभावना है. वहीं इस देश के मध्य व पूर्वी भागों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है.

Also Read:

इन राज्यों में बारिश की संभावना
बिहार, बंगाल, झारखंड- इन राज्यों में 11 से 13 जनवरी तक के लिए यैलो अलर्ट जारी कर दिया गाय है. यैलो अलर्ट का मतलब है गंभीर या खराब मौसम. इस अलर्ट का मतलब है कि सामान्य गतिविधियों में मौसम के कारण रुकावट पैदा हो सकती है.

ओडिशा- राज्य में 11-12 जनवरी तक के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. संभावना जताई गई है कि 11 जनवरी को ओलावृष्टि हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक ऑरेंज अलर्ट का मतलब है बेहद खराब मौसम की चेतावनी.

दिल्ली- बारिश में कमी आएगी. 11-17 जनवरी के बीच बारिश नहीं होगी क्योंकि पश्चिमी विक्षोभ नहीं है. मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में बारिश की वजह से मौसम ठंडा रहेगा. शाम को शीतलहर चलने की संभावना है इस कारण ठंड बढ़ने की संभावना रहेगी.

राजस्थान, पंजाब, हरियाणा- इन राज्यों में पश्चिमी हिमालय और आसपास के मैदानी इलाकों में चल रही तीव्र वर्ष 9 जनवरी से कमजोर पड़ जाएगी.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 10, 2022 10:17 AM IST